×

Mainpuri Viral Video: मैनपुरी में हनुमान के रोल में बेहोश होकर गिरा अभिनेता, मौके पर मौत

Mainpuri Viral Video: मैनपुरी में हनुमान के रोल (character of hanuman) में नाच रहा था रवि बेहोश होकर गिरा और मौके पर ही मौत हो गई। कुछ देर तक कोई समझ नहीं सका कि ये अभिनय है या कुछ और।

Ramkrishna Vajpei
Published on: 4 Sep 2022 9:50 AM GMT (Updated on: 4 Sep 2022 9:50 AM GMT)
X

Mainpuri Viral Video

Mainpuri Viral Video: मैनपुरी में हनुमान के रोल (character of hanuman) में नाच रहा था रवि बेहोश होकर गिरा और मौके पर ही मौत हो गई। कुछ देर तक कोई समझ नहीं सका कि ये अभिनय है या कुछ और। वीडियो में साफ दिखाई दे रहा है कि हनुमान का अभिनय कर करा शख्स लड़खड़ा रहा है उसे कुछ अनइजी (uneasy) महसूस हो रहा है वह मंच पर चलता हुआ एक तरफ से दूसरी तरफ जाता है और फिर उसी अनइजी हालत में वापस लौटता हुआ जमीन पर गिर जाता है। एक बार वह सिर उठाकर चारों तरफ देखता है और फिर निढाल हो जाता है।

जानकारी के मुताबिक ये मामला मैनपुरी सदर कोतवाली (Mainpuri Sadar Kotwali) के मोहल्ला बंशीगोहरा (Mohalla Banshigohra) का है जहां गणेश मूर्ति पंडाल में युवक नाचते समय बेहोश होकर गिर जाता है।

लोगों को लगा कि वह अभिनय कर रहा है

पहले लोगों को लगता है कि वह अभिनय कर रहा है फिर वह एक बार सिर उठाकर सबको देखता है और निढाल हो जाता है। इसी के साथ म्यूजिक रुक जाता है। उसे आनन फानन में जिला अस्पताल ले जाया जाता है।

डॉक्टरों ने जांच के बाद उसे मृत घोषित कर दिया

जहां डॉक्टरों ने जांच के बाद उसे मृत घोषित कर दिया। युवक का नाम रवि शर्मा बताया गया है। युवक हनुमान का रोल करते हुए नाच रहा था. नाचते हुए वह कुछ देर तक जमीन पर पड़ा रहा तो लोगों ने समझा वह अभिनय कर रहा है। जब वह नहीं उठा तो हड़कम्प मच गया।

उत्तर प्रदेश में इस तरह की दूसरी घटना

यह डांस करते हुए मौत की 24 घंटे में दूसरी घटना है। इससे पहले उत्तर प्रदेश के बरेली जिले के प्रेमनगर थाना क्षेत्र के एक होटल में डांस करते- करते गिर कर एक युवक की मौत हो गई थी। उस के भी डांस करते हुए गिरने पर पहले लोगों को यही लगा कि व्यक्ति एक्टिंग कर रहा है लेकिन जब उसे आवाज दी और वह नहीं उठा। तब हड़कम्प मच गया। खुशियों भरा माहौल अचानक गमगीन हो गया। परिजन उसे अस्पताल ले गए जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

इस युवक का नाम प्रभात कुमार (45) था। वह आईवीआरआई में अनुवांशिकी विभाग में तकनीकी सहायक था। वह जन्मदिन पार्टी में शामिल हुआ और पार्टी में डांस करते हुए अचानक नीचे बैठा और लेट गया। लोग समझ नहीं पाए कि वह एक्टिंग कर रहा है या कुछ दिक्कत है। जब आवाज देने पर भी कोई हरकत नहीं हुई तो उसे जल्द ही अस्पताल ले जाएगा। वहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया।

मध्य प्रदेश में युवक की डीजे पर डांस करते हुए मौत हुई

मई 2022 में मध्य प्रदेश में एक 18 साल के युवक की डीजे पर डांस करते हुए मौत हुई थी। उसे तत्काल इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया जहां मृत घषित कर दिया गया। वह अम्बोदिया गांव का रहने वाला विक्रम था। जो अपने दोस्त की शादी में उज्जैन आया था। वह बारात में डीजे पर डांस कर रहा था, डांस के दौरान उसने पानी पिया और वह फिर से नाचने लगा, लेकिन कुछ देर बाद वह अचानक से गिर पड़ा और फिर नहीं उठा।

इस युवक की मौत के बाद पोस्टमार्टम हार्ट में क्लॉट मिला था। डॉक्टर ने कहा था कि संभवतः युवक की मौत डीजे की तेज आवाज से हुई। ज्यादा आवाज की वजह से शरीर एब्नार्मल हो जाता है, जिसका शरीर पर बुरा असर पड़ता है. इसलिए ज्यादा तेज आवाज से बचना चाहिए। इधर देखने में आ रहा है कि कोरोना के बाद युवाओं में हार्ट अटैक और हार्ट फेल्योर की घटनाएँ बढ़ी हैं।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story