×

Mainpuri: प्राइवेट क्लीनिक में छात्रा की मौत से हड़कंप, बुखार से तप रही लड़की को लगा इंजक्शन,...और थम गईं सांसें

Mainpuri News : पुलिस ने शव को पंचनामा के बाद पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया। मृतका के चाचा प्रवीन कुमार की तहरीर पर पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

aman
Report aman
Published on: 28 Sep 2023 11:30 AM GMT
Mainpuri News
X

प्रतीकात्मक चित्र (Social Media) 

Mainpuri News : उत्तर प्रदेश के मैनपुरी से एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। जिले के घिरोर कस्बा में चल रहे एक प्राइवेट क्लीनिक में इलाज के लिए आई एक 12वीं की स्टूडेंट की मौत हो गई। मृत छात्रा के परिजनों का आरोप है कि, गलत इंजेक्शन लगने से उनकी बेटी की मौत हुई है। बताया जा रहा है, छात्रा की मौत के बाद हंगामे के डर से डॉक्टर क्लीनिक के बाहर छात्रा को लिटाकर फरार हो गए। इस संबंध में मृतका के चाचा की तहरीर पर पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

क्या है मामला?

मैनपुरी के गांव ओय निवासी गिरीश चंद्र की 17 वर्षीय बेटी भारती की तबियत मंगलवार को अचानक बिगड़ गई। उसी तेज बुखार आ गया। परिजन आनन-फानन में उसे कस्बा घिरोर में करहल रोड स्थिति राधा स्वामी हॉस्पिटल (Radha Swami Hospital) ले गए। यहां डॉक्टरों ने छात्रा की जांच की। भारती को क्लिनिक में भर्ती कर लिया गया। भारती के चाचा प्रवीन कुमार का आरोप है, कि उनकी भतीजी को बुखार आई थी। जिसके बाद मंगलवार को 12 बजे राधास्वामी हॉस्पिटल में भर्ती कराया। बुधवार दोपहर को महिला डॉक्टर ने गलत इंजेक्शन लगा दिया, जिसके बाद उसकी मौत हो गई।

डॉक्टर की दिखी अमानवीयता

मौत के बाद डॉक्टर और स्टाफ की अमानवीयता देखने को मिली। उन्होंने भारती के शव को क्लिनिक के बाहर निकालकर सड़क किनारे रख दिया। डॉक्टर और स्टाफ को डर था कि, परिजन हंगामा न करें, वो क्लीनिक बंद कर फरार हो गए।

डॉक्टर ने बताया मौत की वजह

सूचना मिलते ही स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने शव को पंचनामा के बाद पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया। मृतका के चाचा प्रवीन कुमार की तहरीर पर पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। वहीं, क्लीनिक संचालक डॉ. रवि कुमार (Dr. Ravi Kumar) ने मीडिया को बताया कि, 'युवती ने जहर खाया था। उसकी हालत पहले से चिंताजनक थी। उन्होंने परिजनों से कहा था कि वे जिला अस्पताल (District Hospital Mainpuri) ले जाएं। लेकिन, परिजन नहीं ले गए। गिड़गिड़ाते हुए उन्हीं से इलाज करने की बात कही।'

क्या कहा CMO ने?

इस संबंध में मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. आरसी गुप्ता (CMO Dr. RC Gupta) ने बताया कि, 'अभी कोई शिकायत नहीं मिली है। क्लीनिक का रजिस्ट्रेशन है कि नहीं इसकी जानकारी भी नहीं है। जांच कराकर कार्रवाई की जाएगी।'

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story