Mainpuri News: बिना मान्यता के चल रहे स्कूलों पर हुई कार्रवाई, BSA के आदेश पर लगाए गए नोटिस

Mainpuri News: उत्तर प्रदेश के जनपद मैनपुरी में जहां पर बेसिक शिक्षा अधिकारी के आदेश के बाद बरनाहल विकासखंड में चल रहे अवैध तरीके से संचालित हो रहे विद्यालयों पर बड़ी कार्रवाई की गई है।

Ashraf Ansari
Published on: 30 July 2024 10:31 AM GMT
Action taken against schools running without recognition, notices put up on the orders of BSA
X

बिना मान्यता के चल रहे स्कूलों पर हुई कार्रवाई, BSA के आदेश पर लगाए गए नोटिस: Photo- Newstrack

Mainpuri News: उत्तर प्रदेश के जनपद मैनपुरी में बेसिक शिक्षा अधिकारी के आदेश के बाद बिना मान्यता के चलने वाले स्कूलों पर बड़ी कार्रवाई की गई है। बिना मान्यता के चलने वाले स्कूलों पर नोटिस लगाते हुए स्कूलों को न खोलने के आदेश दिए गए।

बिना मान्यता के चल रहे थे स्कूल

देश की राजधानी दिल्ली में कोचिंग सेंटर के अंदर घटी घटना के बाद अब यूपी सरकार अलर्ट मोड में आ गई है और कोचिंग सेंटरों पर छापेमारी कर उनके लाइसेंस को चेक कर रही है। ऐसा ही कुछ मामला उत्तर प्रदेश के जनपद मैनपुरी में भी देखने को मिला है जहां पर बेसिक शिक्षा अधिकारी के आदेश के बाद बरनाहल विकासखंड में चल रहे अवैध तरीके से संचालित हो रहे विद्यालयों पर बड़ी कार्रवाई की गई है। यहां बीएसए के आदेश के बाद टीम ने छापेमारी करते हुए बिना परमिशन के चल रहे है स्कूलों पर नोटिस चस्पा कर स्कूल संचालित न करने के आदेश दिए हैं।


मकान के अंदर चल रहे थे स्कूल

बरनाहल विकासखंड में चल रहे बिना मान्यता प्राप्त विद्यालय की जांच की गई तो पता चला कि यहां कक्षा एक से कक्षा पांच तक और कक्षा 1 से 10 तक के विद्यालय चल रहे थे। कुछ स्कूल तो मकान की बेसमेंट में चल रहे थे तो कुछ स्कूल कमरे के ऊपर छत पर चल रहे थे। वहीं टीम के द्वारा बिना मान्यता के चल रहे विद्यालय को लेकर बेसिक शिक्षा अधिकारी दीपिका गुप्ता को जानकारी दी गई तो उन्होंने बिना देरी करते हुए मानक के अनुरूप चल रहे विद्यालय पर नोटिस चस्पा कर स्कूल संचालको से जवाब तलब किया है।

बिना मान्यता प्राप्त स्कूल संचालकों में मचा हड़कंप

शिक्षा विभाग की तरफ से की गई बड़ी कार्रवाई के बाद बिना मान्यता प्राप्त स्कूल संचालकों में हड़कंप मच गया। वहीं बेसिक शिक्षा अधिकारी ने कहा कि बिना रजिस्ट्रेशन के आप लोग विद्यालय नहीं चला सकते हैं। जब तक आपको मान्यता नहीं मिलती है आप लोग विद्यालय नहीं खोल सकते हैं।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story