Mainpuri: आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों ने डीएम से की मुलाकात, ज्ञापन सौंप किया ये अनुरोध

आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों द्वारा जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपे जाने को लेकर बताया गया है कि आंगनबाड़ी केंद्र पर तीन से 6 साल के बच्चे आते हैं। ऐसे में उन्हें काफी परेशानी भी होती है क्योंकि भीषण गर्मी चल रही है।

Ashraf Ansari
Published on: 20 May 2024 12:48 PM GMT
mainpuri news
X

आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों ने डीएम से की मुलाकात (न्यूजट्रैक)

Mainpuri News: यूपी के मैनपुरी में आंगनबाड़ी कार्यकत्रियां जिलाधिकारी से मुलाकात करने के लिए उनके कार्यालय पर पहुंचीं। यहां उन्होंने अपनी मांगों को लेकर ज्ञापन पत्र सौंपा और अपील की है कि उनकी मांगों पर ध्यान जरूर दिया जाए।

छुट्टी को लेकर डीएम को सौंपा ज्ञापन

मैनपुरी जिले में भीषण गर्मी और तेज धूप का प्रकोप जारी है। ऐसे में हर किसी को परेशानी होने लगी है। सरकारी स्कूलों की छुट्टी हो गई है। प्राइवेट स्कूल वालों ने भी स्कूलों में अवकाष की घोषणा कर दी है। लेकिन ऐसे में आंगनबाड़ी कार्यकत्रियां काफी परेशान होती हुई दिखाई दे रही हैं। इसकी के चलते सोमवार को आंगनबाड़ी कार्यकत्रियां एकजुट होकर जिलाधिकारी से मुलाकात करने के लिए उनके कार्यालय पर पहुंच गई। जहां उन्होंने जिलाधिकारी से मुलाकात की और उनको एक ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में कहा गया है कि भीषण गर्मी में हम लोग काफी परेशान है। हमारी भी छुट्टी की जाए।

आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों ने ज्ञापन पत्र देने की बताई वजह

आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों द्वारा जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपे जाने को लेकर बताया गया है कि आंगनबाड़ी केंद्र पर तीन से 6 साल के बच्चे आते हैं। ऐसे में उन्हें काफी परेशानी भी होती है क्योंकि भीषण गर्मी चल रही है। ऐसे में उन्होंने जिलाधिकारी से अनुरोध किया है कि इस बात पर ध्यान दिया जाए। उन्होंने कहा कि इस वक्त जिले में 45 डिग्री के करीब तापमान है जो कि छोटे बच्चों के सेहत के लिए काफी घातक साबित हो सकता है। आंगनबाड़ी केंद्र पर किसी भी तरीके की सुविधा नहीं है। लाइट बार-बार आती है चली जाती है। महिलाओं ने कहा कि जब तक स्कूल की छुट्टी रहेगी। तब तक हमारी भी छुट्टी रखी जाए। लेकिन ऐसे में हम लोग सरकारी काम जो भी हैं उनका पूरा करते रहेंगे। इसी को लेकर उन्होंने जिलाधिकारी को ज्ञापन दिया है।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story