×

Mainpuri: Dimple Yadav बोली- सभी देशों में बैलट पेपर से हो रहे हैं चुनाव, तो भारत में क्यों नहीं

Mainpuri News: मैनपुरी में लोकसभा चुनाव को लेकर समाजवादी पार्टी से लोकसभा सांसद डिंपल यादव लगातार सरकार पर हमलावर हो रही हैं। इस बीच उन्होंने ईवीएम पर सवाल उठाया है।

Ashraf Ansari
Published on: 15 March 2024 4:40 PM GMT
मैनपुरी पहुंची डिंपल यादव।
X

मैनपुरी पहुंची डिंपल यादव। (Pic: Newstrack)

Mainpuri News: यूपी के मैनपुरी में लोकसभा चुनाव को लेकर समाजवादी पार्टी से लोकसभा सांसद डिंपल यादव लगातार लोगों के बीच पहुंचकर पार्टी के प्रति जागरूक कर रही हैं। इसी के साथ बीजेपी पर भी लगातार हमला कर रही हैं।

लोगों को भड़काने के लिए लागू किया गया CAA

मैनपुरी में मौजूद समाजवादी पार्टी की सांसद डिंपल यादव को सपा के तरफ से एक बार फिर लोकसभा का प्रत्याशी बनाया गया है। जिसको लेकर डिंपल लगातार लोगों के बीच पहुंचकर पार्टी के प्रति जागरूक कर रही हैं। आज उन्होंने जनता के बीच पहुंचकर मुलाकात की और समाजवादी पार्टी के प्रति लोगों को जागरूक किया। इस दौरान उन्होंने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि सरकार ने नागरिकता संशोधन अधिनियम को चुनाव के दौरान इसलिए लागू किया है कि वह इसका फायदा उठा सके। लेकिन असल में उनके पास मुद्दों से भटकाने का यह तरीका अच्छा है। देश में लोगों के पास रोजगार नहीं है। देश में लगातार बेरोजगारी बढ़ रही है। देश का किसान काफी परेशान है। लेकिन सरकार इस बात पर ध्यान नहीं दे रही है। वहीं ममता बनर्जी की चोटिल होने पर उन्होंने कहा कि वह जल्द स्वस्थ हो जाएंगी।

बैलेट पेपर से कराएं चुनाव

डिंपल यादव ने लोकसभा चुनाव को लेकर कहा है कि लोगों को हमेशा से यह लगता है कि ईवीएम के जरिए भारतीय जनता पार्टी जीतने का काम कर रही है। अगर जनता को ऐसा लग रहा है तो सरकार को उनकी बात को समझना चाहिए। निर्वाचन आयोग को उनकी बात को समझना चाहिए। क्योंकि दुनिया भर में EVM पर पूरी तरीके से रोक लगा दी गई है। बांग्लादेश, पाकिस्तान समेत अन्य देशों में बैलेट पेपर से चुनाव कराए जा रहे हैं। जब इन देशों में वैलेट पेपर से चुनाव हो सकते हैं तो हमारे भारत में बैलेट पेपर से चुनाव क्यों नहीं हो सकते हैं। वहीं लोकसभा चुनाव में यूपी में इंडिया गठबंधन को 7 सीटें मिलने पर डिंपल यादव ने कहा है कि जितनी भी सर्वे कराए जाते हैं यह बीजेपी स्पॉन्सर वाले होते हैं। अभी वक्त काफी है बाद में पता चल जाएगा कि कौन जीत रहा है।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story