×

Mainpuri News: शहीद दिवस पर डीएम एसपी ने महात्मा गांधी को दी श्रद्धांजलि

Mainpuri News: यूपी के मैनपुरी में शहीद दिवस की मौके पर जिलाधिकारी और एसपी शहीद स्थल पर पहुंचे जहां पर उन्होंने देश के राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को नम आँखों से श्रद्धांजलि अर्पित की।

Ashraf Ansari
Published on: 30 Jan 2024 11:53 AM GMT
DM SP paid tribute to Mahatma Gandhi on Martyrs Day
X

शहीद दिवस पर डीएम एसपी ने महात्मा गांधी को दी श्रद्धांजलि: Photo- Newstrack

Mainpuri News: देश में 30 जनवरी को महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर हर कोई उनको श्रद्धांजलि देता हुआ दिखाई देता है। ऐसा इसलिए होता है क्योंकि देश के राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को 30 जनवरी 1948 को नाथूराम गोडसे के द्वारा गोली मारी गई थी। जब से लगातार हर साल 30 जनवरी को शहीद दिवस मनाया जाता है। इसी के उपलक्ष में जिलाधिकारी अविनाश कृष्ण सिंह और अपर पुलिस अधीक्षक विनोद कुमार पहुंचे जहां पर दोनों ने देश के राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को नम आँखों से पुष्प अर्पित करते हुए उन्हें श्रद्धांजलि देने का काम किया।

शहीद दिवस को लेकर बोले जिलाधिकारी

जनपद में शहीद दिवस की मौके पर श्रद्धांजलि अर्पित करने पहुंचे जिलाधिकारी अविनाश कृष्ण सिंह ने जानकारी देते हुए बताया है कि हर साल देश का हर नागरिक 30 जनवरी को शहीद दिवस के रूप में मनाता है और हर साल की तरह इस साल भी हम लोग शहीद स्थल पर पहुंचकर देश के राष्ट्रपिता को नम आँखों से श्रद्धांजलि देने का काम किया है। जिलाधिकारी के द्वारा श्रद्धांजलि देने के दौरान मौके पर तमाम अधिकारी मौजूद रहे जिन्होंने एक के बाद एक राष्ट्रपिता को श्रद्धांजलि देने का काम किया।

जिलाधिकारी अविनाश कृष्ण सिंह और अपर पुलिस अधीक्षक विनोद कुमार: Photo- Newstrack

बताते चलें इसी के साथ-साथ जनपद के तमाम इलाकों में भी लोगों ने एकजुट होकर देश के राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि देने का काम किया और कहा कि हमारे राष्ट्रपिता ने देश को आजाद करने के लिए अपनी पूरी ताकत लगा दी और वीर सपूतों की बलिदान के बाद हम लोगों को आज आजादी मिली जिसकी वजह से हम लोग आज खुलकर आजादी के साथ अपनी जिंदगी गुजार रहे हैं।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story