Mainpuri News: बिल देखकर उपभोक्ता के उड़े होश, गरीब के घर बिजली विभाग ने भेजा 58 लाख रुपए की रसीद

Mainpuri News: मैनपुरी से बिजली विभाग के द्वारा एक ऐसा बिल जारी किया गया है जिसे देखने के बाद बिजली उपभोक्ता के होश उड़ गए और उसने बिजली विभाग पर गंभीर आरोप लगाया है।

Ashraf Ansari
Published on: 16 Oct 2024 10:57 AM GMT
Consumer shocked after seeing the bill, Electricity Department sent a receipt of Rs 58 lakh to a poor man
X

बिल देखकर उपभोक्ता के उड़े होश, गरीब के घर बिजली विभाग ने भेजा 58 लाख रुपए की रसीद: Photo- Newstrack

Mainpuri News: उत्तर प्रदेश में बिजली विभाग के लापरवाहियों के मामले कहीं ना कहीं देखने को मिल ही जाते हैं। बिजली उपभोक्ताओं को सबसे ज्यादा अधिक बिल आने की समस्या का सामना करना पड़ता है। ऐसा ही एक मामला मैनपुरी से भी सामने आया है जहां पर बिजली विभाग की तरफ से एक गरीब को 58 लाख रुपए का 8 महीने का बिजली का बिल बकाया थमा दिया गया। जिसके बाद बिजली उपभोक्ता के होश उड़ गए।

बताते चलें कि मामला किशनी तहसील के ग्राम बसेत में रामगोपाल के यहां पर बिजली विभाग का एक कनेक्शन लगा हुआ है। जिसका उनके द्वारा 8 महीने पहले बिजली का बिल जमा किया गया था। 8 महीने से उन्होंने बिजली का बिल जमा नहीं किया। वही उनके मोबाइल पर एक मैसेज आता है जिसमें लिखा होता है कि आपका बिजली का बिल 58,48,527 हो गया है । यह मैसेज देखने के बाद बिजली उपभोक्ता के होश उड़ गए और विभाग पर लापरवाही का आरोप लगाया।

हार्ट की बीमारी से जूझ रहे राम गोपाल

राम गोपाल के बेटे अजीत ने बताया कि मेरे पिता 8 महीने से लगातार तबियत खराब है और वह हार्ट के पेशेंट है। मेरे द्वारा 8 महीने पहले बिजली का बिल पूरा जमा कर दिया गया था। पिताजी की तबीयत खराब होने के बाद रुपए की समस्या हुई जिसकी वजह से बिजली का बिल जमा नहीं कर सके। आज जब बिजली का बिल का मैसेज आया तो पिताजी और मेरे होश उड़ गए। मेरे पिताजी हार्ट के पेशेंट हैं और इस बात को वह डीपली लेने लगे। उन्हें समझाया है कि बिजली विभाग की गलती से ऐसा हुआ है और बिजली विभाग के ऑफिस में जाकर इसको सही करवा लेंगे।


केवल पंखा और एलईडी बल्ब पर इतना बिल

रामगोपाल ने बताया कि उसके घर में पंखे और एलईडी बल्ब लगा हुआ है। बिजली विभाग की तरफ से जो बिल भेजा गया है वह किसी फैक्ट्री के बिल जैसा है क्योंकि फैक्ट्री में इस हिसाब का ही बिल आता है। वहीं बिजली उपभोक्ता ने मांग की है कि बिजली कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाए जो इस तरीके के बिल को जारी करते हैं।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story