×

Mainpuri News: सूदखोर से परेशान होकर किसान ने की आत्महत्या

Mainpuri News: यूपी के मैनपुरी में सूदखोर से परेशान होकर एक व्यक्ति ने पेड़ से फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली है। आर्थिक तंगी से परेशान चल रहा था किसान।

Ashraf Ansari
Published on: 26 Feb 2024 12:19 PM GMT
आर्थिक तंगी से परेशान किसान ने की आत्महत्या।
X

आर्थिक तंगी से परेशान किसान ने की आत्महत्या। (सांकेतिक तस्वीर: सोशल मीडिया)

Mainpuri News: यूपी के मैनपुरी में सूदखोर से परेशान होकर एक व्यक्ति ने पेड़ से फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली है। इस घटना से परिवार के लोगों में मातम छा गया है। मौके पर पहुंची पुलिस ने व्यक्ति के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

पेड़ से लटकता मिला किसान का शव

बढ़ती महंगाई लोगों को इस कदर परेशान कर रही है कि लोग मजबूरन सूदखोरों से रुपए लेने को मजबूर हैं। उन पैसों का मोटा ब्याज देने के लिए भी तैयार हैं। ऐसा ही एक मामला मैनपुरी जनपद से सामने आया है। यहां बेवर थाना क्षेत्र के अंतर्गत नगला छटी में रहने वाले ओमकार नाम के किसान ने सूदखोर से परेशान होकर आत्महत्या कर ली है। इस मामले में बताया गया है कि किसान ओमकार लंबे समय से आर्थिक तंगी से परेशान चल रहा था और उसने सूदखोर से 50,000 रुपए 10 प्रतिशत के हिसाब से लिए थे। जिसका ब्याज ओमकार हर महीने दे रहा था लेकिन आर्थिक तंगी से तंग आकर उसने आत्महत्या कर ली। इस घटना से परिवार के लोगों का रो-रो कर बुरा हाल है।

परिवार ने सूदखोर पर लगाया आरोप

नगल छटी मे रहने वाले ओमकार नाम के किसान का पेड़ से लटक कर आत्महत्या किए जाने के मामले में ओमकार की मां ने जानकारी देते हुए बताया है कि हमारे बेटे ने आर्थिक तंगी से तंग आकर कुछ रुपए उदारी के तौर पर लिए थे जिसका वह हर महीने ब्याज भी दे रहा था। लेकिन हर महीने ब्याज देने के बावजूद भी वह आर्थिक तंगी दूर नहीं हो पा रही थी। सूदखोर लगातार उस पर दबाव बना रहा था जिसको लेकर रविवार को ओमकार घर के अंदर सोने के बहाने आया लेकिन रात के अंधेरे में वह घर से बाहर निकल गया। जब सोमवार को कुछ लोग नित्य क्रिया करने के लिए खेतों की तरफ गए तो उन्होंने पेड़ से लटकता हुआ ओमकार के शव को देखा। वहीं किसान द्वारा आत्महत्या किए जाने की जानकारी जब पुलिस को हुई तो पुलिस मौके पर पहुंची जहां किसान के शव को कब्जे में लेकर उसे पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story