Mainpuri News: ग्राम प्रधान उपचुनाव में 66.4% हुआ मतदान, सुरक्षा का दिखा इंतजाम

Mainpuri News: मतदान को लेकर लोग काफी खुश और उत्साहित दिखे । यहां चार मतदान केंद्र बनाए गए थे। जहां सुबह 7:00 से मतदान की प्रक्रिया शुरू हो गई थी।

Ashraf Ansari
Published on: 7 Aug 2024 2:44 AM GMT
Mainpuri News: ग्राम प्रधान उपचुनाव में 66.4% हुआ मतदान, सुरक्षा का दिखा इंतजाम
X

ग्राम प्रधान उपचुनाव में 66.4% हुआ मतदान  (फोटो: सोशल मीडिया )

Mainpuri News: किशनी ब्लॉक में ग्राम प्रधान के लिए हुए उपचुनाव में भारी संख्या में लोगों ने मतदान किया। मतदान किए जाने के दौरान भारी संख्या में पुलिस बल भी मौके पर मौजूद रही जिसने शांतिपूर्ण तरीके से मतदान को संपन्न कराया।

मतदान को लेकर लोगों में दिखा उत्साह

मैनपुरी जिले के किशनी ब्लॉक में ग्राम प्रधान उपचुनाव को लेकर मतदान की प्रक्रिया मंगलवार को देर शाम तक देखने को मिली। यहां लोगों में उत्साह देखने को मिला और लोगों ने अपने घरों से बाहर निकल कर मतदान करने का काम किया। बताते चले कि किशनी विकासखंड क्षेत्र के सोनाक्षी गांव में कुछ समय पहले ग्राम प्रधान की मौत हो गई थी। जिसके बाद से ग्राम पंचायत में प्रधानी का पद खाली हो गया था और उसके लिए मतदान की मांग की जा रही थी। जिसको जिला प्रशासन ने संज्ञान में लिया और 6 अगस्त को मतदान करने की घोषणा की।

मतदान को लेकर लोग काफी खुश और उत्साहित दिखे । यहां चार मतदान केंद्र बनाए गए थे। जहां सुबह 7:00 से मतदान की प्रक्रिया शुरू हो गई थी। तो वहीं शाम 5:00 बजे तक मतदान की प्रक्रिया जारी रही। मतदान को शांतिपूर्ण तरीके से संपर्क करने के लिए प्रशासन ने लोगों से अपील की थी और उसी के आधार पर मतदान संपन्न हुआ। इस दौरान मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल मौजूद रहा।

8 अगस्त को होगी मतगणना

ग्राम पंचायत सोनासी में हुए ग्राम प्रधान के उपचुनाव को लेकर यहां महिला सीट घोषित की गई थी। जिसमें 8 महिलाओं- मीना देवी, मीरा देवी, शिवानी,सरला, कुमारी सीमा, अंजू देवी, पूनम कुमारी और मधु ने अपनी किस्मत को आजमाने का काम किया। आप सभी की किस्मत किशनी ब्लॉक में मतपेटिकाओ में कैद हो गई है। सभी को बस 8 अगस्त का इंतजार है क्योंकि 8 अगस्त को ही मतगणना की जाएगी। मतगणना के दौरान भारी संख्या में पुलिस प्रशासन का पहरा होगा। मतगणना को लेकर प्रशासन ने जनता से अपील की है कि वह मतगणना के दिन शांति व्यवस्था बना कर रखें।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story