×

Mainpuri: IG आगरा ने मैनपुरी को बताया संवेदनशील, शांति से होगा मतदान

Mainpuri News: आगरा रेंज के आईजी दीपक कुमार ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए मीडिया को बताया है कि चुनाव आयोग की तरफ से मैनपुरी को संवेदनशील जिला बताया गया है।

Ashraf Ansari
Published on: 23 Feb 2024 3:50 PM GMT
IG आगरा ने मैनपुरी को बताया संवेदनशील (Pic: Newstrack)
X

IG आगरा ने मैनपुरी को बताया संवेदनशील (Pic: Newstrack) 

Mainpuri News: यूपी के मैनपुरी में आगरा रेंज के आईजी दीपक कुमार जायजा लेने के लिए पहुंचे। जहां पर उन्होंने थानों का निरीक्षण किया। वहीं आम जनमानस से मुलाकात की और उनका हाल-चाल जाना। साथ ही प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए मीडिया को बताया है कि चुनाव आयोग की तरफ से मैनपुरी को संवेदनशील जिला बताया गया है।

आईजी ने थाना का गंभीरता के साथ लिया जायजा

मैनपुरी जिले में वार्षिक समारोह मे आगरा रेंज के आईजी दीपक कुमार पहुंचे थे। जहां पर बारीकी के साथ जनपद के तमाम थानों का निरीक्षण किया। बताते चलें की इसी साल होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर चुनाव आयोग के द्वारा शांतिपूर्ण तरीके से चुनाव कराने को लेकर नियम आदेश जारी किए गए हैं, जिसको लेकर आगरा के आईजी दीपक कुमार मैनपुरी पहुंचे। यहां उन्होंने स्थानीय लोगों से मुलाकात कर उन्हें आश्वासन दिया कि आप लोग भयमुक्त होकर आगामी लोकसभा चुनाव में अपना मतदान कर सकते हैं। आपको किसी से भी डरने की कोई जरूरत नहीं है। अगर आपको कोई डरा धमकाकर अपने पक्ष में वोट डालने को कहता है तो आप उसकी जानकारी पुलिस को दें। जिस पर पुलिस समय रहते उस पर कार्रवाई करेगी।

मैनपुरी को आईजी ने बताया संवेदनशील जिला

आगरा रेंज के आईजी दीपक कुमार ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए मीडिया को बताया है कि चुनाव आयोग की तरफ से मैनपुरी को संवेदनशील जिला बताया गया है। यहां हमारी पुलिस ने पिछली बार हुए लोकसभा चुनाव को शांतिपूर्ण तरीके से सफल कराया था। हमारी पुलिस अबकी बार होने वाले लोकसभा चुनाव को भी शांतिपूर्ण तरीके से सफल करने की कोशिश करेगी। मैनपुरी जिले की पुलिस लगातार अवैध शस्त्र फैक्ट्री पर कार्रवाई करने का काम कर रही है। पुलिस को आदेश भी दिए गए हैं कि वह संवेदनशील इलाकों का जायजा ले, वहां के लोगों से मुलाकात करें और उन्हें बताएं कि आप लोग किसी से भी ना डालें और निर्भीक होकर मतदान करें। आईजी ने कहा कि जिले में हर हाल में शांतिपूर्ण तरीके से होने वाला लोकसभा चुनाव कराया जाएगा। हमारी पुलिस ने अभी से ही चुनाव को लेकर तैयारियां शुरू कर दी हैं। आदेश दिए गए हैं कि अगर कोई भी चुनाव के वक्त गड़बड़ी करने की कोशिश करेगा तो उसके खिलाफ आप कड़ी से कड़ी कार्रवाई करें।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story