×

Mainpuri: 'सरकारी आदेश के बावजूद ठंड में खुल रहे स्कूल, करेंगे कार्रवाई', बोलीं बेसिक शिक्षा अधिकारी

Schools Closed In Mainpuri: बेसिक शिक्षा अधिकारी की तरफ से पहले ही आदेश जारी कर दिया गया था कि, ठंड को देखते हुए सरकार ने 14 जनवरी तक स्कूलों में छुट्टियां घोषित की गई हैं। बावजूद कई विद्यालय खुल रहे हैं। ऐसे में एक्शन लिया जाएगा।

Ashraf Ansari
Published on: 12 Jan 2024 10:51 AM GMT (Updated on: 12 Jan 2024 10:51 AM GMT)
Schools Closed In Mainpuri
X

बेसिक शिक्षा अधिकारी दीपिका गुप्ता (Social Media) 

Schools Closed In Mainpuri: उत्तर प्रदेश के मैनपुरी में सरकारी के आदेश के बाद भी कुछ स्कूलों के खोले जाने की शिकायतों के बाद बेसिक शिक्षा अधिकारी ने कड़ी चेतावनी दी है। बेसिक शिक्षा अधिकारी दीपिका गुप्ता ने ऐसे स्कूलों को चेताया और सख्त चेतावनी देते हुए कार्रवाई की बात कही।

शीतलहर की छुट्टियों के बावजूद खुल रहे प्राइवेट स्कूल

उत्तर प्रदेश सरकार ने प्रदेश में पड़ रही कड़ाके की ठंड और शीतलहर को देखते हुए 14 जनवरी तक सभी सरकारी और प्राइवेट विद्यालयों को बंद करने के आदेश जारी किए थे। जिसके बाद सभी जिलों में स्कूलों को बंद कर दिया गया। समय-समय पर अवकाश बढ़ाने के आदेश आते रहे। लेकिन, इस बीच मैनपुरी जिले में कुछ प्राइवेट स्कूल अपनी मनमानी से बाज नहीं आ रहे। विद्यालयों को खोलकर सरकार के आदेशों की धज्जियां उड़ाई जा रही।

...तो होगी कार्रवाई

वहीं, बेसिक शिक्षा अधिकारी की तरफ से पहले ही आदेश जारी कर दिया गया था कि, ठंड को देखते हुए सरकार ने 14 जनवरी तक स्कूलों में छुट्टियां घोषित की गई हैं। लेकिन, उसके बावजूद कई विद्यालय खुल रहे हैं। इस बाबत बेसिक शिक्षा अधिकारी ने कहा इसकी जांच की जाएगी। दोषी पाए जाने वालों पर कार्रवाई की जाएगी।

आदेशों को न मानने पर लेंगे एक्शन

बेसिक शिक्षा अधिकारी दीपिका गुप्ता ने मीडिया को बताया कि, 'सरकार के आदेश के बाद शीतलहर के मद्देनजर 14 जनवरी तक जिले के स्कूलों को बंद करने के आदेश जारी किए गए थे। जिसके बाद सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों को बंद रखने के आदेश जारी किए गए। वहीं, सरकारी विद्यालय के शिक्षक नियमों का पालन कर रहे हैं, लेकिन कुछ जगह से शिकायत आई है कि प्राइवेट स्कूल के शिक्षक नियमों का पालन नहीं कर रहे। उन्होने आदेश की अवहेलना कर विद्यालय खोल दिए हैं। ऐसे में स्कूल आने वाले बच्चों को ठंड से काफी परेशानी हो रही है। ऐसे में उन्हें चेतावनी जारी कर दी गई है कि अगर उन्होंने नियमों का उल्लंघन किया तो कार्रवाई भी जरूर की जाएगी।'

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story