Mainpuri News: टूटते रिश्तों को जोड़ने के लिए पुलिस सुनेगी पति-पत्नी की शिकवा-शिकायतें, परिवार परामर्श में पहुंचे 58 जोड़े

मैनपुरी जिले में समय-समय पर परिवार परामर्श केंद्र का आयोजन किया जाता रहा है। जिसको लेकर टूटते हुए रिश्तों को पुलिस के तरफ से जोड़ने का काम किया जाता है।

Ashraf Ansari
Published on: 20 Jan 2024 8:52 AM GMT
Mainpuri News
X

Mainpuri News (Newstrack)

Mainpuri News: यूपी के मैनपुरी जनपद स्थित पुलिस लाइन में शनिवार (20 जनवरी) को परिवार परामर्श का आयोजन किया गया। टूटते हुए रिश्तों को जोड़ने के लिए दोनों पक्षों की बात सुनी गई और उन्हें समझाने का काम किया गया। इस दौरान परिवार में आपसी लड़ाई-झगड़े को लेकर 58 फाइले सामने आयी।

परिवार परामर्श केंद्र में पुलिस ने सुनी समस्यायें

मैनपुरी जिले में समय-समय पर परिवार परामर्श केंद्र का आयोजन किया जाता रहा है। जिसको लेकर टूटते हुए रिश्तों को पुलिस के तरफ से जोड़ने का काम किया जाता है। इस दौरान दोनों परिवार के लोगों को बुलाया जाता है और उनकी बातों को सुना जाता है फिर उन्हें समझाकर झगड़े को खत्म करने का काम किया जाता है। ऐसा ही कुछ शनिवार को देखने को मिला जहां पर पुलिस लाइन मे परिवार परामर्श केंद्र का आयोजन किया गया। जहां पर रिश्तो से जुड़े कई मामले सामने आए। जहां सभागार में मौजूद पुलिस अधिकारियों ने लड़का-लड़की पक्ष के लोगों की बातों को सुना और सुलहनामा कराने की कोशिश की। इस दौरान दोनों पक्षों ने अधिकारियों के सामने अपनी अपनी बातें रखी।


पुलिस के सामने आयीं 58 फाइलें

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के आदेश के बाद पुलिस लाइन सभागार में परिवार परामर्श केंद्र का आयोजन किया गया। इस आयोजन के दौरान परिवार में आपसी लड़ाई-झगड़े को लेकर 58 फाइलें सामने आयीं। जिनको पुलिस अधिकारियों की तरफ से गंभीरता के साथ सुनने का काम किया गया। इस दौरान चार फाइलों को फॉलोअप पर लिया गया। वहीं परिवार परामर्श केंद्र में मौजूद अधिकारियों ने कहा कि यह आयोजन टूटते हुए रिश्तों को जोड़ने के लिए किया जाता है। जिससे हंसता खेलता परिवार बस सके और परिवार के लोग खुशहाल जिंदगी गुजार सकें। पुलिस ने कहा हमारी तरफ से लोगों से अपील की गई है कि वह कभी भी कोई भी ऐसा काम ना करें जिसकी वजह से उनका परिवार परामर्श केंद्र में आना पड़े।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story