Mainpur News : ऑपरेशन जागृति के तहत छात्र-छात्राओं और महिलाओं को किया गया जागरूक

Mainpuri News : मैनपुरी जिले में महिलाओं की सुरक्षा को लेकर पुलिस अधीक्षक विनोद कुमार के आदेश के बाद जनपद के सभी थाना अध्यक्षों ने अपने-अपने क्षेत्र में पहुंचकर लोगों को ऑपरेशन जागृति फेस टू के तहत जागरूक करने का काम है।

Ashraf Ansari
Published on: 2 July 2024 12:41 PM GMT
Mainpur News : ऑपरेशन जागृति के तहत छात्र-छात्राओं और महिलाओं को किया गया जागरूक
X

Mainpuri News : मैनपुरी जिले में महिलाओं की सुरक्षा को लेकर पुलिस अधीक्षक विनोद कुमार के आदेश के बाद जनपद के सभी थाना अध्यक्षों ने अपने-अपने क्षेत्र में पहुंचकर लोगों को ऑपरेशन जागृति फेस टू के तहत जागरूक करने का काम है। ऐसा ही कुछ आज क्षेत्र के तमाम इलाकों में देखने को मिला, जहां पुलिस ने स्कूल जैसे कई संस्थानों में पहुंचकर छात्र-छात्राओं बालिकाओं और महिलाओं को जागरूक करने का काम किया गया।

पुलिस अधीक्षक विनोद कुमार ने कोतवाली थाना क्षेत्र के अंतर्गत नगला पजावा में पहुंचे। जहां पर उन्होंने एक बड़ी से हाल में छात्र-छात्राओं, बालिकाओं और महिलाओं को जागरूक करने का काम किया। यहां उन्होंने बताया कि आप लोगों को ब्लैकमेल करने के तरह-तरह के मामले सामने आते हैं, ऐसे में आप लोग बिल्कुल न डरे। कई लोग कभी-कभी आपको आपकी आपत्तिजनक फोटो या फिर वीडियो को वायरल करने की धमकी देते हैं, ऐसे में आप पुलिस की मदद ले सकते हैं। आपको हमेशा चौकन्ना और सतर्क रहने की जरूरत है। अगर आप कभी भी किसी भी मुसीबत में हो तो पुलिस के तरफ से जारी किए गए टोल फ्री नंबर पर आप कॉल कर सकते हैं और पुलिस को अपनी मदद के लिए बुला सकते हैं।


वहीं, छात्राओं और बालिकाओं से अपील की है कि आपको अगर कोई भी व्यक्ति परेशान करता है या फिर छेड़छाड़ की घटना करने की कोशिश करता है तो डटकर उसका सामना करें और पुलिस को इस मामले की जानकारी दें। हमारी पुलिस मौके पर पहुंचेगी और ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई करने का काम करेगी। हमारी पुलिस ने महिलाओं की सुरक्षा का जिम्मा उठाया है और हम लोग हमेशा महिलाओं की सुरक्षा करते रहेंगे।

Rajnish Verma

Rajnish Verma

Content Writer

वर्तमान में न्यूज ट्रैक के साथ सफर जारी है। बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर विश्वविद्यालय से पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की। मैने अपने पत्रकारिता सफर की शुरुआत इंडिया एलाइव मैगजीन के साथ की। इसके बाद अमृत प्रभात, कैनविज टाइम्स, श्री टाइम्स अखबार में कई साल अपनी सेवाएं दी। इसके बाद न्यूज टाइम्स वेब पोर्टल, पाक्षिक मैगजीन के साथ सफर जारी रहा। विद्या भारती प्रचार विभाग के लिए मीडिया कोआर्डीनेटर के रूप में लगभग तीन साल सेवाएं दीं। पत्रकारिता में लगभग 12 साल का अनुभव है। राजनीति, क्राइम, हेल्थ और समाज से जुड़े मुद्दों पर खास दिलचस्पी है।

Next Story