×

Mainpuri News: जीवन बीमा के नाम पर ठगी करने वाले 3 अंतर्जनपदीय ठग गिरफ्तार

Mainpuri News: यूपी की मैनपुरी पुलिस को एक पुलिस सफलता हाथ लगी है। पुलिस ने तीन ऐसे अभियुक्तो को गिरफ्तार किया है जो कि लोगों को जीवन बीमा के नाम पर धोखाधड़ी कर उनसे रुपए ऐंठने का काम कर रहे थे।

Ashraf Ansari
Published on: 24 Feb 2024 1:54 PM GMT
3 inter-district fraudsters arrested in the name of life insurance
X

जीवन बीमा के नाम पर ठगी करने वाले 3 अंतर्जनपदीय ठग गिरफ्तार: Photo- Newstrack

Mainpuri News: यूपी की मैनपुरी पुलिस को एक पुलिस सफलता हाथ लगी है। पुलिस ने तीन ऐसे अभियुक्तो को गिरफ्तार किया है जो कि लोगों को जीवन बीमा के नाम पर धोखाधड़ी कर उनसे रुपए ऐंठने का काम कर रहे थे।

पॉलिसी का बीमा दिलवाने के नाम पर ठगे जा रहे थे लोग

मैनपुरी जिले में धोखाधड़ी करने वाले लोगों के खिलाफ लगातार पुलिस की तरफ से कार्रवाई की जा रही है। अबकी बार भी पुलिस ने तीन ऐसे अंतर्जनपदीय ठगो को गिरफ्तार किया है जो भोले वाले लोगों को पॉलिसी के नाम पर ठगने का काम कर रहे थे। पकड़े गए अभियुक्त लोगों को जीवन बीमा पॉलिसी के नाम पर बोनस दिलवाने की बात कहते थे फिर उनसे रुपए ऐंठने के बाद दूसरे की तलाश शुरू कर देते थे। जब इस मामले की जानकारी साइबर पुलिस को हुई तो पुलिस ने पूरे मामले को गंभीरता से लेना शुरू किया और तीन अंतर्जनपदीय ठगो को गिरफ्तार किया है जिनके पास से लोगों से ठगे गए रुपए बरामद किए गए।

पकड़े गए आरोपियों को लेकर पुलिस अधीक्षक ने दी जानकारी

साइबर पुलिस के द्वारा पकड़े गए तीन अंतर्जनपदीय ठगो को लेकर पुलिस अधीक्षक विनोद कुमार के द्वारा प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया गया। जिसमें उन्होंने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया है कि कोतवाली इलाके में रहने वाले शैलेंद्र कुमार ने मैक्स लाइफ इंश्योरेंस पॉलिसी ले रखी थी। इनके पास साइबर ठगो का फोन आता है और कहां जाता है कि आपको इंश्योरेंस पॉलिसी पर 5 लाख का हम बोनस दिलवा देंगे। शैलेंद्र कुमार इनकी बातों में आ जाते हैं और तीन अलग-अलग खातों में 2,99,000 रुपए है ट्रांसफर करवा देते हैं। फिर बाद में साइबर ठग और रुपए की मांग करने लगते हैं तब शैलेंद्र साइबर क्राइम की टीम से मुलाकात करता है और पूरे मामले के बारे में जानकारी देता है।

इस मामले को हमारी साइबर टीम ने गंभीरता के साथ लिया और तीन अंतर्जनपदीय ठगो को गिरफ्तार करने का काम किया। पकड़े गए ठगो के बारे में जब जानकारी दी गई तो पता चला कि यह पहले भी इन्हीं मामलों में जीत जा चुके हैं। नोएडा में बैठकर लोगों को ठगने का काम कर रहे थे। पकड़ के आरोपियों के पास से हमारी टीम ने एक बुलेट बाइक, 2 लाख रूपये, और अन्य सामान बरामद किया है। वहीं पुलिस अधीक्षक ने लोगों से अपील की है कि ऐसे लोगों से सावधान रहें जो आपको लालच देकर ठगने का काम करते हैं।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story