×

Mainpuri News: ग्रीन बेल्ट से नाराज ग्रामीणों ने सपा के साथ मिलकर डीएम को सौंपा ज्ञापन

Mainpuri News: ग्रामीणों का कहना है कि 1000 के करीब मकान तोड़ा जाएगा तब यहां से ग्रीन बेल्ट निकलेगा। डीएम को ज्ञापन पत्र देते हुए ग्रीन बेल्ट का विरोध किया है।

Ashraf Ansari
Published on: 15 Jun 2024 11:56 AM GMT
Villagers angry with the green belt, along with SP, submitted a memorandum to the DM
X

ग्रीन बेल्ट से नाराज ग्रामीणों ने सपा के साथ मिलकर डीएम को सौंपा ज्ञापन: Photo- Newstrack

Mainpuri News: यूपी के मैनपुरी में भारी संख्या में ग्रामीण एकजुट होकर जिला अधिकारी के कार्यालय पर पहुंच गए, यहां उन्होंने डीएम को ज्ञापन पत्र देते हुए ग्रीन बेल्ट का विरोध किया है। इस दौरान उनके साथ समाजवादी पार्टी के लोग भी मौके पर मौजूद रहे।

ग्रीन बेल्ट को लेकर ग्रामीणों का प्रदर्शन

मैनपुरी जिले में ग्रीन बेल्ट के विरोध में अब ग्रामीण सड़कों पर उतर आए हैं। सड़कों पर उतरने के बाद ग्रामीणों ने जिलाधिकारी के कार्यालय का रुख किया और वहां पहुंचकर समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर डीएम को ज्ञापन पत्र सौंपा है।

ग्रीन बेल्ट को लेकर हो रहे प्रदर्शन को लेकर बताया गया है कि सरकार भोगांव से जेल चौराहे तक ग्रीन बेल्ट के तहत सड़क बनाने का काम किया जाना है। जब इस बात की जानकारी ग्रामीणों को हुई तो ग्रामीण विरोध पर उतर आए। उन्होंने विरोध प्रदर्शन किया और मांग की है कि ग्रीन बेल्ट को बाईपास रोड से जोड़ा जाए।

1000 लोगों के तोड़े जाएंगे मकान

ग्रामीण ग्रीन बेल्ट का विरोध इसलिए कर रहे हैं क्योंकि उन्हें पता है कि ग्रामीण इलाके से सड़क होकर गुजरेगी जिसको लेकर सैकड़ों मकान टूट सकते हैं। यहां तक की ग्रामीणों का कहना है कि 1000 के करीब मकान तोड़ा जाएगा तब यहां से ग्रीन बेल्ट निकलेगा। ऐसे में ग्रामीणों को डर है कि कहीं उनके मकान को तोड़कर ग्रीन बेल्ट बनाने का काम नहीं किया जाए।

ग्रामीणों का कहना है कि यहां अधिकतर पेड़ पौधे हैं जो कि पर्यावरण को शुद्ध करने का काम करते हैं और हमारे घर मकान है जहां हम लोग रहते हैं ऐसे में अगर ग्रीन बेल्ट के तहत हमारे मकानों को तोड़ दिया जाएगा तो हम कहां जाएंगे। ग्रामीणों के इस प्रदर्शन में समाजवादी पार्टी भी बढ़-चढ़कर सामने आई हुई दिखाई दी।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story