×

Mathura Train Accident: मथुरा जंक्शन पर बड़ा हादसा, पटरी छोड़ प्लेटफॉर्म पर चढ़ी ट्रेन

Mathura Train Accident: इस घटना से प्लेटफॉर्म पर मौजूद यात्रियों में हड़कंप मच गया। काफी समय बाद वहां अफरातफरी का माहौल रहा।

Krishna Chaudhary
Published on: 27 Sep 2023 4:05 AM GMT
Mathura Train Accident
X

Mathura Train Accident  (photo: social media )

Mathura Train Accident: मथुरा जंक्शन पर मंगलवार देर रात बड़ा हादसा हो गया। दिल्ली के शकूरबस्ती से आ रही ईएमयू ट्रेन अचानक पटरी से उतर गई और प्लेटफॉर्म पर जा चढ़ी। गनीमत ये रही कि इस घटना में किसी की जान नहीं गई। एक पैसेंजर के घायल होने की खबर है। इस घटना से प्लेटफॉर्म पर मौजूद यात्रियों में हड़कंप मच गया। काफी समय बाद वहां अफरातफरी का माहौल रहा। वहीं, जब रेलवे के अधिकारियों को इसका पता चला तो उनके होश उड़ गए, फौरन वे मौके की ओर भागे।

आरपीएफ और जीआरपी के अलावा रेलवे के तमाम बड़े अधिकारी मौके पर पहुंचे। इसके बाद तकनीकी टीम ने आकर काम शुरू किया। प्लेटफॉर्म के इस हिस्से को खाली करवा लिया गया है। मथुरा स्टेशन के निदेशक एसके श्रीवास्तव ने कहा कि यह ट्रेन दिल्ली के शकूरबस्ती से मथुरा के बीच चलती है। ट्रेन रात 10.49 बजे आई। ट्रेन से सभी यात्री सुरक्षित उतर गए थे।

शंटिंग से वापस लाने के दौरान हुआ हादसा

स्टेशन के निदेशक एसके श्रीवास्तव ने बताया कि ट्रेन से यात्रियों के उतरने के बाद उसे शंटिंग करके वापस शकूरबस्ती ले जाने के लिए प्लेटफॉर्म नंबर 2 पर लगाया जा रहा था। इसी दौरान ट्रेन की रफ्तार अचानक बढ़ गई। वह ऐंडिंग प्वाइंट को तोड़ते हुए बिजली के खंभे से टकराते हुए प्लेटफॉर्म पर चढ़ गई। इस घटना के कारण प्लेटफॉर्म का करीब 30 प्रतिशत हिस्सा क्षतिग्रस्त हो चुका है। अधिकारियों की मानें तो ट्रेन बिजली के पोल से टकारने के बाद अपने आप रूक गई। अगर पोल से ट्रेन नहीं रूकती तो बड़ा हादसा हो सकता था।

ट्रेन को हटाने का चल रहा काम

हादसे के बाद मौके पर रेलवे की तकनीकी टीम मोर्चा संभाले हुए है। प्लेटफॉर्म से ट्रेन को हटाने का काम जारी है। घटना के कारण अपलाइन पर कुछ ट्रेनों का आवागमन प्रभावित हुआ है। ट्रेन को हटाने के बाद अपलाइन पर आवागमन दोबारा बहाल हो जाएगा। घटना की जांच के निर्देश दे दिए गए हैं।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story