×

रेलवे की बड़ी चूक: एक ही ट्रैक पर 100 मीटर दायरे में आई तीन सुपरफास्ट ट्रेनें

aman
By aman
Published on: 26 Sep 2017 10:12 AM GMT
रेलवे की बड़ी चूक: एक ही ट्रैक पर 100 मीटर दायरे में आई तीन सुपरफास्ट ट्रेनें
X
रेलवे की बड़ी चूक: एक ही ट्रैक पर 100 मीटर दायरे में आई तीन सुपरफास्ट ट्रेनें

कानपुर: रेलवे की बड़ी चूक आज (26 सितंबर) उस वक़्त सामने आई जब कानपुर हावड़ा रूट पर दुरंतो एक्सप्रेस, हटिया-आनन्द विहार एक्सप्रेस और महाबोधि एक्सप्रेस एक ही ट्रैक पर आ गई। रेलवे की इस गलती से हजारों जिंदगियां खतरे में पड़ गई थी लेकिन शुक्र है कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ। रेलवे प्रशासन और अधिकारियों को जैसे ही इस गलती की खबर मिली हड़कंप मच गया।

कानपुर में आज रेलवे प्रशासन की बड़ी लापरवाही का मामला सामने आया। यहां रेलवे ने लापरवाही बरतते हुए एक ही ट्रैक पर एक साथ तीन-तीन ट्रेनों को रवाना कर दिया। वह तो शुक्र था कि अचानक पीछे वाली ट्रेन के ड्राइवर को आगे वाली ट्रेन दिखाई पड़ गई। उसने गाड़ी रोक दी। इसके बाद उसके पीछे आ रही तीसरी ट्रेन भी रुक गई।

इलाहाबाद क्रॉसिंग पर उस वक्त अफरा-तफरी मच गई। यात्री ट्रेन से उतरकर बीच से ही निकलने की कोशिशों में जुट गए। सूचना पर रेलवे गार्ड दौड़ते हुए मौके पर पहुंचा। बात करने पर उसने कुछ भी कहने से साफ इंकार कर दिया।

बता दें कि इलाहबाद क्रॉसिंग से महज एक किलोमीटर की दूरी पर कानपुर सेंट्रल रेलवे स्टेशन है। सुबह 10 बजे इलाहबाद क्रॉसिंग पर सबसे पहले दुरंतो एक्सप्रेस जा रही थी। उसी दौरान उसी ट्रैक पर ठीक पीछे से हटिया- आनन्द विहार एक्सप्रेस आ गई। आनद-विहार हटिया एक्सप्रेस के पीछे महाबोधि एक्सप्रेस भी आ गई। इन सभी ट्रेनों को स्टेशन की तरफ़ जाना था। लेकिन एक ही ट्रैक पर खड़ी ट्रेन देख यात्रियों में अफरातफरी मच गई। यात्री ट्रेनों से उतरकर पैदल निकलने लगे। ट्रेन से उतरे यात्रियों का कहना है कि अचानक से तीन ट्रेन एक के बाद एक पीछे से गए, गनीमत रही कि बड़ा हादसा होने से टल गया।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story