×

कानपुर के एक प्राइवेट हॉस्टल में लगी आग, 2 छात्रों की मौत, 14 घायल

suman
Published on: 20 July 2017 4:53 AM GMT
कानपुर के एक प्राइवेट हॉस्टल में लगी आग, 2 छात्रों की मौत, 14 घायल
X

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में कानपुर जिले के तुलसीनगर में स्थित एक प्राइवेट हॉस्टल में गुरुवार सुबह आग लगने की वजह से मेडिकल परीक्षा की तैयारी में लगे दो छात्रों की झुलसकर मौत हो गई, जबकि 14 अन्य गंभीर रूप से झुलस गए। घायलों का इलाज हैलेट अस्पताल में चल रहा है। पुलिस के मुताबिक हादसा बिल्डिंग के बेसमेंट में खड़ी एक कार में आग लगने की वजह से हुआ। आग सुबह करीब साढ़े पांच बजे के आसपास लगी और देखते ही देखते पूरी बिल्डिंग को अपनी चपेट में ले लिया।

आगे...

आग लगने की सूचना पुलिस और फायर ब्रिगेड को भी दे दी गई। स्थानीय लोगों ने ही बिल्डिंग में फंसे लोगों को किसी तरह बाहर निकाला और अस्पताल पहुंचाया। गौरतलब है कि काकादेव इलाका कोचिंग सेंटर का एक बडा केंद्र है और यहां सैकड़ों की संख्या में छात्र रहते हैं। जिस बिल्डिंग में आग लगी, उसमें भी अवैध रूप से हॉस्टल चल रहा था। यही नहीं बिल्डिंग में फायर सेफ्टी के उपकरण भी मौजूद नहीं थे।

आगे...

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि अभी तक आग लगने के कारण का पता नहीं चल पाया है। मामले की जांच की जा रही है। दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

मौके पर पहुंचे पुलिस के अधिकारियों ने मृतकों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा और सभी घायलों को तत्काल उपचार हेतु आईसीयू में भर्ती कराया।

डिप्टी एसपी रजनीश वर्मा ने घटना की जानकारी देते हुए कहा कि क्षेत्र में अवैध रूप से संचालित हो रहे होस्टल्स से छात्र छात्राओं को जान माल के खतरे को देखते हुए जांच के आदेश दे दिए है।

suman

suman

Next Story