×

यात्री परेशान, बस और ट्रक ड्राइवरों की हड़ताल से यात्रा में बड़ी असुविधा; पेट्रोल की कमी से लखनऊ में लंबी कतारें लगीं।

ट्रक ड्राइवरों की हड़ताल के कारण पेट्रोल न मिलने की अफवाह लखनऊ में तेजी से फैलती जा रही। सुबह से ही लखनऊ शहर के सभी पेट्रोल पंपों पर गाड़ियों की लंबी कतारें लगी हुईं है।

Aakanksha Dixit
Written By Aakanksha Dixit
Published on: 2 Jan 2024 1:37 PM GMT
India News
X

 पेट्रोल की कमी से लखनऊ में लंबी कतारें source: social media

Bus strike in up: वाहन चालकों से जुड़े सड़क दुर्घटना मामलों यानि हिट-एंड-रन’ के संबंध में नए दंड कानून में प्रावधान के खिलाफ ट्रक चालकों व् अन्य वाहन चालकों ने मंगलवार को लगातार दूसरे दिन देश के अलग-अलग राज्यों में विरोध प्रदर्शन किया। महाराष्ट्र में प्रदर्शन के कारण कुछ स्थानों पर ईंधन की कमी की आशंका जताई गई है। भारतीय दंड विधान की जगह लेने जा रही भारतीय न्याय संहिता में ऐसे चालकों के लिए 10 साल तक की सजा का प्रावधान बताया गया है, जो लापरवाही से गाड़ी चलाकर भीषण सड़क हादसे को अंजाम देने के बाद पुलिस या प्रशासन के किसी अफसर को दुर्घटना की सूचना दिए बगैर मौका -ए वारदात से फरार हो जाते हैं।

बसों के चालकों ने ‘हिट-एंड-रन’ मामलों से संबंधित नए कानून को वापस लेने की मांग को लेकर काम बंद कर दिया है। जिसका सीधा असर यात्रियों पर पड़ रहा है। हर जगह यात्री अपने-अपने घर जाने के लिए परेशान होते हुए नजर आए है। कैसरबाग बस अड्डा, आलमबाग बस अड्डा और चारबाग बस अड्डा पर बस और ट्रक ड्राइवरों ने अपनी बस और ट्रक खड़ी करके वहां से चले गए है। यही नहीं ट्रक ड्राइवरों की हड़ताल के कारण पेट्रोल न मिलने की अफवाह लखनऊ में तेजी से फैलती जा रही। सुबह से ही लखनऊ शहर के सभी पेट्रोल पंपों पर गाड़ियों की लंबी कतारें लगी हुईं है। कई पेट्रोल पंपों पर पेट्रोल और डीजल खत्म हो जाने की वजह से ताला लगा दिया गया है। जिस कारण लखनऊ शहर के कई पेट्रोल पंप दोपहर को बंद करने पड़ गए।

लोगों ने करवाई गाड़ियों की टंकी फुल

लगातार बढ़ती इस अफवाह के चलते लोगों ने अपनी बाइकों की टंकियां फुल करा ली है। क्योंकि आगामी आने वाली ख़बरों में भी अभी तक सभी वाहन चालक हड़ताल पर ही है। ऐसे में पेट्रोल पम्पों पर पेट्रोल की आपूर्ति भी सुनिश्चित नहीं है। जिसके चलते सिर्फ लखनऊ शहर में ही नहीं बल्कि देश के कई राज्यों में यह मंजर देखने को मिल रहा है।

Aakanksha Dixit

Aakanksha Dixit

Content Writer

नमस्कार मेरा नाम आकांक्षा दीक्षित है। मैं हिंदी कंटेंट राइटर हूं। लेखन की इस दुनिया में मैने वर्ष २०२० में कदम रखा था। लेखन के साथ मैं कविताएं भी लिखती हूं।

Next Story