TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

मालती हत्याकांडः पूर्व डीआईजी की पत्नी अलका मिश्रा सहित चार को उम्र कैद

Malti Sharma Murder: कोर्ट ने दोषियों पर जुर्माना भी लगाया है। अन्य तीन दोषियों में कांस्टेबल राजकुमार राय, आलोक दुबे और रोहित सिंह हैं।

Network
Newstrack Network
Published on: 13 Dec 2022 3:53 AM GMT
Malti sharma murder case
X

Malti sharma murder case (photo: social media ) 

Malti Sharma Murder Case: लखनऊ के अपर सत्र न्यायाधीश वीएस त्रिपाठी ने पूर्व डीआईजी पीके मिश्रा की पत्नी व पूर्व भाजपा पार्षद अलका मिश्रा को 2004 में भाजपा नेता मालती शर्मा की हत्या के आरोप में आजीवन कारावास की सजा सुनाई है। अदालत ने इसी के साथ तीन अन्य दोषियों को भी आजीवन कारावास की सजा सुनाई है। कोर्ट ने दोषियों पर जुर्माना भी लगाया है। अन्य तीन दोषियों में कांस्टेबल राजकुमार राय, आलोक दुबे और रोहित सिंह हैं। चारों दोषियों को सोमवार को जेल से कोर्ट में पेश किया गया।

अतिरिक्त जिला सरकारी वकील एलके दीक्षित ने कहा कि पीड़िता के पति प्रेम नाथ शर्मा ने जून 2004 में एक प्राथमिकी दर्ज कराई थी, जिसमें आरोप लगाया गया था कि उसकी पत्नी मालती शर्मा की 7 जून, 2004 को कुकरैल पुल पर गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।

पुलिस जांच में पाया गया कि हत्या अलका और मालती के बीच राजनीतिक प्रतिद्वंद्विता का नतीजा थी। अलका पुलिस हिरासत में थी लेकिन 9 दिसंबर को अदालत द्वारा हत्या का दोषी ठहराए जाने के बाद वह भागने में सफल रही। उन्हें रविवार रात इंदिरानगर मेट्रो स्टेशन के पास से गिरफ्तार किया गया।

सोमवार को चारों दोषियों को अदालत में पेश किया गया, जहां से उन्हें आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई. जिला सरकार के वकील मनोज त्रिपाठी ने कहा कि चारों दोषियों को जेल भेज दिया गया है। ललित किशोर दीक्षित ने कहा कि मामले की सुनवाई के दौरान अदालत ने अभियोजन पक्ष के 10 और बचाव पक्ष के दो गवाहों का परीक्षण किया।

जौनपुर निवासी मालती शर्मा का मिला था शव

अभियोजन पक्ष के अनुसार लखनऊ के गुडंबा क्षेत्र में रहने वाली जौनपुर निवासी मालती शर्मा का शव मिला था। जिसे एक स्थानीय निवासी द्वारा सूचित किए जाने के बाद 7 जून 2004 को पुलिस द्वारा पिकनिक स्पाट से बरामद किया गया था। मालती एक दिन पहले राज कुमार राय के साथ घर छोड़ने के बाद से लापता थी। जांच के दौरान, पुलिस ने पाया कि हत्या की योजना विकास नगर की तत्कालीन पार्षद अलका मिश्रा ने बनाई थी, क्योंकि उनकी मालती के साथ राजनीतिक प्रतिद्वंद्विता थी। अलका मिश्रा, जो भाजपा में भी थीं, मालती की बढ़ती लोकप्रियता से नाखुश थीं और इसने उन्हें खत्म करने का फैसला किया। उसने योजना को अंजाम देने के लिए राज कुमार को शामिल किया।

योजना के अनुसार, राजकुमार ने मालती के साथ दोस्ती की, ऐसा दावा किया गया था। अभियोजन पक्ष ने कहा कि हत्या के दिन, राज कुमार एक मोटरसाइकिल पर मालती के आवास पर पहुंचा और उसे अपने साथ आने के लिए कहा, अभियोजन पक्ष ने कहा, उन्होंने यह कहते हुए अपनी बाइक वहां छोड़ दी कि इसमें ईंधन नहीं था। इसके बाद वह मालती के पति की मोटरसाइकिल से निकल गया। अभियोजन पक्ष ने दावा किया कि राज कुमार ने गाजीपुर इलाके में मोटरसाइकिल को रोका जहां अन्य आरोपी पहले से मौजूद थे। यह दावा किया गया था कि मालती पर हमला किया गया और उसके शव को कुकरैल पिकनिक स्थल पर फेंकने से पहले गोली मार दी गई थी।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story