×

Man Died in Neelachal Express: नीलांचल एक्सप्रेस में बड़ा हादसा, लोहे की रॉड गर्दन में फंसने से यात्री की दर्दनाक मौत

Man Died in Neelachal Express: ट्रेन में बैठे एक यात्री के गर्दन में लोहे की रॉड घुस गई, जिससे यात्री की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई।

Jugul Kishor
Published on: 2 Dec 2022 10:55 AM GMT (Updated on: 2 Dec 2022 11:25 AM GMT)
Train accident in Neelanchal Express
X

Train accident in Neelanchal Express (Image: Social Media) 

Man Died in Neelachal Express: दिल्ली से आ रही नीलांचल एक्सप्रेस में सोमना और डांबर रेलवे स्टेशन के बीच में बड़ा हादसा हो गया। ट्रेन में बैठे एक यात्री के गर्दन में लोहे की रॉड घुस गई, जिससे यात्री की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई। हादसे के बाद में ट्रेन के अंदर हडकंप मच गया।

सूचना मिलते ही आरपीएफ और सीआरपीएफ समेत रेलवे के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे और घटना की जानकारी लेने में जुट गए। ट्रेन को अलीगढ़ जंकशन पर रोका गया और यात्री के शव को उतार लिया गया। वहीं, मृतक के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। यात्री की पहचान हरिकेश दुबे पुत्र संतराम निवासी गोपीनाथपुर सुल्तानपुर के रूप में हुई है। अधिकारियों ने मामले की जांच शुरू कर दी गई है। इसके अलावा मृतक यात्री के परिजनों को सूचना दे दी गई है।

रेलवे प्रवक्ता द्वार मिली जानकारी के अनुसार दिल्ली कानपुर नीलांचल एक्सप्रेस के जनरल डिब्बे में एक यात्री यात्रा कर रहा था। उसी दौरान बाहर से एक लोहे का रॉड जनरल कोच की तरफ आई और यात्रा कर रहे यात्री हरिकेश कुमार दुबे की गर्दन को चीरते हुए निकल गयी, जिससे उसकी मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई। यह घटना सुबह में करीब 8.45 बजे हुई। उसके बाद में ट्रेन को 9 बजकर 23 मिनट पर अलीगढ़ जंक्शन पर रोका गया। यात्री के शव को बाहर निकाल लिया। उन्होने बताया मामले की जांच की जा रही हैं।

बताया जा रहा है कि घटनास्थल पर रेलवे के स्तर से निर्माण कार्य चल रहा था। इसी दौरान लोहे की राड ट्रेन की कोच के शीशे को तोड़ते हुए सीट पर सवार यात्री की गर्दन में जा घुसी जिससे युवक की मौत हो गयी।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story