×

मथुरा: ट्रेन की पटरी पर लेटा रहा युवक और गुजर गई ट्रेन, ऐसे बची जान

मथुरा का व्यक्ति आत्महत्या के लिए ट्रेन के आगे लेट गया लेकिन उसको जरा भी खरोच नहीं आई।

Nitin Gautam
Reporter Nitin GautamPublished By Monika
Published on: 30 May 2021 4:47 PM GMT (Updated on: 30 May 2021 4:53 PM GMT)
man wants to do suicide
X
ट्रेन (सांकेतिक फोटो: सौ.से सोशल मीडिया)

मथुरा: "जाको राखे साइयां मार सके ना कोय" यह कहावत एक बार फिर कान्हा की नगरी मथुरा के कस्बा राया में चरितार्थ हुई। जहां एक व्यक्ति आत्महत्या के लिए ट्रेन के आगे लेट गया लेकिन उसको जरा भी खरोच नहीं आई जिबकी पूरी ट्रेन उसके ऊपर से निकल गई । ट्रेन के निकलने के बाद गेटमैन ने युवक को पकड़ लिया और पुलिस के सुपुर्द किया । बाद में पुलिस ने उसे जांच पड़ताल कर छोड़ दिया । आत्महत्या की वजह और कौन था युवक उससे पहले उन तस्वीरों को देखिये जिसमें जिंदगी और मौत के बीच जिंदगी जीत गयी और चाह कर भी मौत नसीब नहीं हुई।

पटरी पर दौड़ती ट्रेन और पटरी के बीच मे लेटे युवक को जरा गौर से देखिये । दिल दहलाने वाली यह तस्वीर थाना राया क्षेत्र के कस्बा राया के माट रेलवे क्रॉसिंग के समीप रेलवे लाइन की है और ट्रेन के नीचे लेटा युवक गांव बहादीन मांट निवासी गजेंद्र है।

ट्रेन के नीच दिखा व्यक्ति

गजेंद्र आत्महत्या के इरादे से आकर पटरी पर लेट गया वहां मौजूद लोग जब तक कुछ समझ पाते तब तक ट्रेन आ गई और उस व्यक्ति के ऊपर से पूरी ट्रेन गुजर गई ट्रेन के निकलते ही स्थानीय लोग रेलवे ट्रैक की तरफ दौड़े और देखा तो वह व्यक्ति सकुशल था जिसके कहीं भी कोई चोट नहीं थी यह देख सभी अचंभित रह गए जिसके बाद गेटमैन ने इसकी सूचना रेलवे स्टेशन पर दी जिसके बाद रेलवे पुलिस मौके पर पहुंच गई और उस व्यक्ति को थाना राया लेकर आ गई ।

आत्महत्या करने की कोशिश करता व्यक्ति

पुलिस ने दी ये जानकारी

मौत को मात देकर जिंदा बचे युवक से पूछताछ करने का प्रयास किया लेकिन युवक बहुत कुछ नहीं बता पाया । जानकारी में जुटी पुलिस को पता लगा कि मौत को गले लगाने वाले युवक गजेंद्र के बेटे की कुछ समय पहले मौत हो गयी है जिसके बाद से उसका मानसिक संतुलन गड़बड़ है और वह मौत को इस तरह से गले लगाना चाहता है । लेकिन गजेंद्र का बाल भी बांका नहीं हुआ । किसी ने सच ही कहा है जाको राखे साइयां मार सके ना कोय । इसके बाद पुलिस ने गजेंद्र को उसके परिजनों के सुपुर्द कर दिया ।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story