×

UP Election 2022: शिवपाल के खिलाफ चुनाव लड़ने वाले मनीष, सपा में जाने के दिए संकेत बीजेपी से दिया आज इस्तीफा

UP Election 2022: उत्तर प्रदेश इटावा- विधान सभा 2012, 2017 में जसवंतनगर से समाजवादी पार्टी को कड़ी टक्कर देने वाले मनीष यादव का बीजेपी से हुआ मोह भंग दिया इस्तीफा।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shashi kant gautam
Published on: 12 Jan 2022 2:05 PM GMT (Updated on: 12 Jan 2022 3:00 PM GMT)
UP Election 2022: Manish, who contested against Shivpal, indicated to join SP, resigned from BJP today
X

मनीष यादव का बीजेपी से इस्तीफा: Photo - Social Media

UP Election 2022: देश के सबसे बड़े सूबे में आगामी विधानसभा चुनाव (UP Election 2022) की सरगर्मी बढ़ने लगी है राजनेतिक पार्टियों के नेताओं ने दल बदल की राजनीति शुरू कर दी है। यूपी सरकार (UP Government) के कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य (cabinet minister swami prasad maurya) के द्वारा पार्टी छोड़े जाने के बाद उनके बेहद करीबी माने जाने वाले इटावा की जसवंतनगर सीट से से दो बार समाजवादी पार्टी के शिवपाल सिह यादव (Shivpal Singh Yadav) के खिलाफ मजबूती से चुनाव लड़ने वाले नेता मनीष यादव (Manish Yadav) ने आज अपने आवास पर प्रेसवार्ता कर अपने समर्थकों के साथ बीजेपी से दिया इस्तीफ़ा।

आपको बताते चलें कि जसवंतनगर विधानसभा सीट (Jaswantnagar Assembly seat) से मनीष यादव ने 2012 में बसपा से और 2017 में बीजेपी के टिकिट पर पूर्व सपा नेता शिवपाल सिंह यादव के खिलाफ चुनाव लड़ा हलांकि दोनों ही बार मनीष उर्फ पतरे को कामयाबी हासिल नही हुई। मनीष यादव ने बताया 14 जनवरी को लखनऊ में स्वामी प्रसाद मौर्य के साथ उनके सभी लोग सम्भवतः समाजवादी पार्टी में शामिल होंगे।

भारतीय जनता पार्टी की रणनीति वो देश के लिए अच्छी नही है-मानीष यादव

मनीष यादव ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) की रणनीति वो देश के लिए अच्छी नही है सबका साथ सबका विकास का जो नारा था वो 5 साल की सरकार में देखने को नही मिला। बेरोजगारी, महंगाई, नदियों की सफाई, चाहे वो आरक्षण हो गौ वंशो की दुर्दशा हो या देश सरकारी संस्थानों को निजी हाथों में बेचने का मामला हो पार्टी फोरम से हम लोग आहत थे जिस कारण हमने अपने तीनों विधानसभा के समर्थकों के साथ बीजेपी की सदस्यता से स्तीफा दे दिया है। और साथ ही अपने नेता स्वामी प्रसाद मौर्य के साथ है जहां वह जाएंगे हम उनके साथ है।

वहीं चुनाव लड़ने के सवाल पर कहा कि अगर हमारे नेता सपा में शामिल हो रहे है तो अगर हमें कहीं से टिकिट नही भी मिलता तब भी हम समाजवादी पार्टी को जिताने का जी जान से काम करेंगे और उत्तर प्रदेश से बीजेपी सरकार को उखाड़ने के लिए जो हमें करना पड़े हम वो क

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2022, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2022

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story