×

कुशीनगर में आयोजित हुई 5 लोकसभा क्षेत्र के कार्यकर्ताओं की खुली बैठक

महात्मा बुद्ध की निर्वाण स्थली कुशीनगर में आयोजित भाजपा के सेक्टर संयोजकों की बैठक आज अपने निर्धारित समय से प्रारंभ हुई। आसपास के 5 लोकसभा क्षेत्रों के जुटे कार्यकर्ताओं की बैठक के मुख्य अतिथि के रूप में हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर उपस्थित रहे। कार्यक्रम में खासतौर पर इस वर्ष होने वाले लोकसभा चुनाव में भाजपा की जीत और प्रधानमंत्री पद पर नरेंद्र मोदी को आसीन करने के विषय पर ही चर्चा हुई।

Rishi

RishiBy Rishi

Published on 30 Jan 2019 2:37 PM GMT

कुशीनगर में आयोजित हुई 5 लोकसभा क्षेत्र के कार्यकर्ताओं की खुली बैठक
X
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo

कुशीनगर : महात्मा बुद्ध की निर्वाण स्थली कुशीनगर में आयोजित भाजपा के सेक्टर संयोजकों की बैठक आज अपने निर्धारित समय से प्रारंभ हुई। आसपास के 5 लोकसभा क्षेत्रों के जुटे कार्यकर्ताओं की बैठक के मुख्य अतिथि के रूप में हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर उपस्थित रहे। कार्यक्रम में खासतौर पर इस वर्ष होने वाले लोकसभा चुनाव में भाजपा की जीत और प्रधानमंत्री पद पर नरेंद्र मोदी को आसीन करने के विषय पर ही चर्चा हुई।

बताते चलें कि आसन्न लोकसभा चुनाव की बाजी जीतने के लिए कुशीनगर में आज हुई बैठक में पूर्व निर्धारित समय पर हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर का सरकारी विमान कुशीनगर एयरपोर्ट पर उतरा। एयरपोर्ट पर मुख्यमंत्री खट्टर का स्वागत स्थानीय सांसद राजेश पाण्डेय, प्रदेश कार्यसमिति सदस्य पी एन पाठक, स्थानीय विधायक रजनीकांत मणि त्रिपाठी व पवन केडिया, जिलाध्यक्ष जे पी शाही, जिला महामंत्री व मीडिया प्रभारी मार्कण्डेय शाही सहित कई प्रमुख कार्यकर्ताओं ने किया। मुख्यमंत्री को वहीं पर राजकीय नियमो के मुताबिक गार्ड ऑफ ऑनर का सम्मान स्थानीय पुलिस की टुकड़ी ने दिया। तत्पश्चात उनका काफिला कुशीनगर के पथिक निवास पहुँचा।

ये भी देखें : छात्र छात्राओं ने लोगों को बांटे डस्टबिन,स्वच्छ शहर बनाने की अपील

पथिक निवास से निकलने के बाद भाजपा नेताओं के साथ हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर महात्मा बुद्ध के महापरिनिर्वाण मन्दिर पहुँचे और फिर उन्होंने श्रद्धापूर्वक पूजन अर्चन के बाद परम्परा के अनुसार विशालकाय प्रतिमा पर चीवर भी चढ़ाया।

भारतीय जनता पार्टी की तरफ से गोरखपुर, बाँसगांव, महराजगंज, कुशीनगर और देवरिया लोकसभा क्षेत्र के सेक्टर से ऊपर के कार्यकर्ताओं की बैठक में पहुंचते ही मुख्यमंत्री खट्टर ने पहले डा. श्यामा प्रसाद मुखर्जी और पंडित दीनदयाल उपाध्याय के चित्रों का पूजन करने के बाद मंच संभाला। प्रदेश महामंत्री और गोरखपुर क्षेत्र के प्रभारी पंकज सिंह की मौजूदगी के बीच पांच लोकसभा क्षेत्रों में आए कार्यकर्ताओं की बैठक में संख्या बल काफी उत्साहित दिखा।

गोरखपुर मंडल क्षेत्र के पाँच लोकसभा क्षेत्रों से निर्धारित सेक्टर प्रमुख और उनके ऊपर कि श्रेणी के कार्यकर्ताओं की खुली बैठक में आज प्रमुख वक्ताओं ने अपना पूरा ध्यान कार्यकर्ताओं का उत्साह बढ़ाने में रखा। प्रदेश महामंत्री, गोरखपुर क्षेत्र के प्रभारी और नोयडा से विधायक पंकज सिंह ने कहा विपक्ष के प्रचार का जवाब हर कार्यकर्ता को देना होगा।

ये भी देखें : अयोध्या- धर्म के मामलों का गलत व राजनीतिक इस्तेमाल का आखिरी हथकण्डा- मायावती

खट्टर ने कहा कि जीत की बाजी अपनी तरफ करने के लिए जो भी करना पड़े वह कार्यकर्ताओं को करना चाहिए खट्टर ने खुद प्रियंका गांधी के आने का जवाब में कहा कि कोई गाँधी आ जाए इस बार जनता प्रधानमंत्री के रुप मे नरेन्द्र मोदी को ही पुनः देखना चाहती है। उन्होंने कहा कि कुछ लोग जमानत पर हैं, कब जेल जाना पड़ जाए इस कारण एक नया चेहरा सामने लाकर रखना उनकी मजबूरी है।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story