×

पेशेवर पत्रकार भी कर रहे हैं ऑक्सीजन की कालाबाजारी, चैनल का एमडी-एंकर गिरफ्तार

पनकी पुलिस टीम द्वारा 4 अभियुक्तों को पत्रकारिता की आड़ में ऑक्सीजन सिलेंडर की कालाबाजारी करते हुए रंगे हाथों पकड़ा ।

Shreedhar Agnihotri
Published on: 12 May 2021 5:14 AM GMT (Updated on: 12 May 2021 7:26 AM GMT)
पत्रकारिता की आड़ में ऑक्सीजन सिलेंडर की कालाबाजारी
X

गिरफ्तार अभियुक्त  की तस्वीर (साभार-सोशल मीडिया)

कानपुर : ऑक्सीजन सिलेंडर्स (Oxygen Cylinders) व मेडिकल उपकरणों ( Medical Equipment) की कालाबाजारी ( Black Marketing) के सम्बन्ध में लगातार कार्यवाही कानपुर पुलिस द्वारा की जा रही है इसी क्रम में आज दिनांक 11.05.21 को पनकी इण्डस्ट्रियल एरिया में क्राइम ब्रांच व पनकी पुलिस टीम द्वारा 4 अभियुक्तों को पत्रकारिता की आड़ में ऑक्सीजन सिलेंडर की कालाबाजारी करते हुए रंगे हाथों पकड़ा।

जिनमें से एक अभियुक्त अश्विनि जैन भारत A to Z न्यूज़ चैनल का एमडी/एंकर है । पूछताछ करने से पता चला कि लोग मेरठ से 2 महिने पहले 80-90 ऑक्सीजन सिलेंडर लाये थे । बड़े सिलेंडर रु 55000/- में व छोटे सिलेंडर रु 35 से 40 हज़ार में बेचते हैं ।


अब तक कुल 70-80 सिलेंडरों की कालाबाजारी कर के बेच चुके हैं। पनकी इण्डसट्रियल एरिया में माल डम्प करते थे । मेरठ से सिलेंडर लाने की बात की जांच की जा रही है व अन्य कड़ियों के बारे में जांच-पड़ताल की जा रही है। इस सम्बन्ध में थाना पनकी पर सुसंगत धाराओं में अभियोग पंजीकृत किया जा रहा है।

बरामद की गई कार की तस्वीर (साभार-सोशल मीडिया)

गिरफ्तार अभियुक्त के नाम

इसमें गिरफ्तार अभियुक्तों में अश्विनी जैन,ऋषभ जैन, प्रदीप बाजपेयी, अभिषेक तिवारी नाम के पत्रकार और कैमरापर्सन शामिल है। ये सभी कानपुर के रहने वाले है। इनके साथ 4 बड़े ऑक्सीजन सिलेंडर, 6 छोटे ऑक्सीजन सिलेंडर,घटना में प्रयुक्त मारुती वैगन-आर नं0- UP78GA8751 और पत्रकारों के आई-कार्ड बरामद किए गए है।

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story