×

UP: अलीगढ़ में जहरीली शराब का कहर, 8 की मौत, CM योगी ने दिए सख्त आदेश

Poisonous Liquor: जहरीली शराब पीने से UP के अलीगढ़ में कई लोगों की मौत हो गई। अब मामले में CM योगी ने सख्त आदेश दिए हैं।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shreya
Published on: 28 May 2021 6:41 AM GMT
UP: अलीगढ़ में जहरीली शराब का कहर, 8 की मौत, CM योगी ने दिए सख्त आदेश
X

Poisonous Liquor: उत्तर प्रदेश में एक बार फिर से जहरीली शराब ने अपना कहर बरपाया है। ताजा मामला यूपी के अलीगढ़ (Aligarh) जिले की है, जहां पर जहरीली शराब पीने से दो ट्रक ड्राइवर समेत आठ लोगों की मौत हो गई है। जबकि छह की हालत गंभीर बनी हुई है। जिनका इलाज स्थानीय अस्पताल में चल रहा है। अब इस मामले में सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) भी एक्शन में आ गए हैं।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सख्ती दिखाते हुए आबकारी और गृह विभाग के अधिकारियों को तलब किया है और अलीगढ़ के अधिकारियों से बात करके पीड़ितों की मदद करने का निर्देश दिया है। इसके साथ ही उन्होंने आदेश दिया है कि आरोपियों पर एनएसए लगाया जाए। इसके साथ ही सीएम ने कहा है कि अगर शराब सरकारी ठेके से खरीदी गई थी तो उसे सीज कर दिया जाए और दोषियों की संपत्ति भी कुर्क की जाए।

ग्रामीणों में आक्रोश का माहौल

बताया जा रहा है कि मरने वालों में अलीगढ़ एचपी गैस प्लांट के ट्रक ड्राइवर भी शामिल हैं। इसके अलावा अलावा लोधा क्षेत्र के करसुआ, निमाना, हैवतपुर, अंडला गांव के ग्रामीणों ने अपनी जान गंवाई है। दूसरी ओर गांवों में जहरीली शराब से हुई मौत के बाद दहशत के साथ साथ आक्रोश भी देखने को मिल रहा है।

वहीं, मामले में अलीगढ़ के जिलाधिकारी चंद्र भूषण सिंह ने कहा कि मामले की जांच की जा रही है, जांच में जो भी निकल कर आएगा, उसी आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

(सांकेतिक फोटो साभार- सोशल मीडिया)

जानें क्या है पूरा मामला?

मामला अलीगढ़ जिले के लोधा थाना इलाके के करसुआ, निमाना, हैवतपुर और अंडला गांव का है। बताया जा रहा है कि स्थानीय लोगों ने गांव के ठेके से ही शराब खरीद कर पी थी, जिसके बाद उनकी तबीयत बिगड़ने लगी और 8 लोगों की अब तक मौत हो गई है। मरने वालों में दो लोगों ने दो करसुआ में स्थित एचपी गैस बॉटलिंग प्लांट के ड्राइवर हैं। हालांकि दो लोगों की मौत का कारण प्रशासन ने स्पष्ट नहीं किया है।

साथ ही ये भी बताया गया है कि शराब पीने से करीब पांच लोगों ने अपनी आंखों की रोशनी खो दी है। जबकि अभी भी कई लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है। जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बता दें कि ग्रामीणों की शिकायत के बाद प्रशासनिक और पुलिस अधिकारियों ने देसी शराब के ठेके को सील करा दिया है।

आरोपियों की संपत्ति होगी कुर्क

अब इस मामले में सीएम योगी ने कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। उन्होंने आरोपियों पर रासुका के तहत कार्रवाई करने के आदेश दिए हैं। साथ ही कहा है कि दोषियों की संपत्ति जब्त कर नीलामी होगी और उससे मृतकों के परिजनों को मुआवज़ा दिया जाएगा। इसके साथ ही घायलों को हर संभव इलाज देने के लिए भी निर्देश जारी किए हैं।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story