TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

कल से बोर्ड परीक्षाएं शुरू, दर्जनों स्टूडेंट्स को अब तक नहीं मिला प्रवेश पत्र, भविष्य पर संशय

aman
By aman
Published on: 15 March 2017 1:42 PM GMT
कल से बोर्ड परीक्षाएं शुरू, दर्जनों स्टूडेंट्स को अब तक नहीं मिला प्रवेश पत्र, भविष्य पर संशय
X

कल से बोर्ड परीक्षाएं शुरू, दर्जनों स्टूडेंट्स को अब तक नहीं मिला प्रवेश पत्र, भविष्य पर संशय

हापुड़: जिले की धौलाना तहसील के गांव समाना के बीआर इंटर कॉलेज के प्रिंसिपल की लापरवाही की वजह से प्रवेश पत्र नहीं मिलने से 38 छात्र-छात्राओं का एक साल खराब हो सकता है। इससे गुस्साए भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) के नेतृत्व में पीड़ित छात्रों और परिजनों ने कलेक्ट्रेट पर धरना-प्रदर्शन करते हुए प्रवेश पत्र दिलाने की मांग की है ताकि इन पीड़ित 38 बच्चों का एक साल बर्बाद होने से बच जाए।

बता दें, कि 16 मार्च से प्रदेश में यूपी बोर्ड की परीक्षाएं शुरू होने जा रही है। इस बार जिले से हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षा में 27,572 स्टूडेंट्स शामिल हो रहे हैं।

कलेक्ट्रेट पर दिया धरना, किया प्रदर्शन

बुधवार (15 मार्च) की सुबह छात्र-छात्राएं मोहित, आकाश, शुभम, संगीता आदि परिजनों के साथ कॉलेज पहुंचे। प्रिंसिपल के कॉलेज में नहीं होने से इन छात्रों को कोई संतोषजनक जवाब नहीं मिला। इससे गुस्साए परिजन व स्टूडेंट्स कलेक्ट्रेट पहुंचे। जहां उन्होंने भारतीय किसान यूनियन के नेतृत्व में धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया।

एसडीएम ने ली जानकारी

मौके पर पहुंचे एसडीएम पुष्पराज सिंह ने धरने पर बैठे भाकियू पदाधिकारियों व छात्र-छात्राओं से मामले की जानकारी ली। उन्होंने बताया कि प्रिंसिपल अंजू सिंह द्वारा उनके फॉर्म बोर्ड की वेबसाइड पर लोड नहीं किए जाने से उनका प्रवेश पत्र नहीं आ पाया है।

आगे की स्लाइड में पढ़ें पूरी खबर ...

प्रिंसिपल निलंबित

धरनास्थल पर पहुंचे जिला विद्यालय निरीक्षक बीके शर्मा ने बताया कि मामला गंभीर है। लापरवाही बरतने पर कॉलेज के प्रिंसिपल को निलंबित कर दिया गया है। उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाया गया है। बच्चों को भविष्य खराब नहीं हो इसके लिए बोर्ड अधिकारियों और जिलाधिकारी के बीच बातचीत जारी है। अब यदि जल्द कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया तो इन 38 छात्रों का एक साल बर्बाद हो सकता है।

ये बताया प्रिंसिपल ने

इस मुद्दे पर कॉलेज की प्रिंसिपल अंजू सिंह ने बताया कि छात्र-छात्राओं के फार्म वेबसाइड पर लोड नहीं होने के संबंध में बोर्ड और मुख्य सचिव को भी गत दिसंबर माह में अवगत करा दिया गया था। इसके बाद रिमाइंडर भी भेजे गए। बावजूद इसके कोई कार्यवाही नहीं की गई। इस मामले में हापुड़ कोर्ट में वाद दायर किया गया है, जो विचाराधीन है।

Dozens of students have not got admission letter yet

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story