×

Sonbhadra News: हमेशा के लिए एक दूजे के हो गए 422 जोड़े, सामूहिक विवाह कार्यक्रम में निभाई गई शादी की रस्म

Sonbhadra News: जिले में शनिवार को चार स्थानों पर मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना समारोह का आयोजन किया गया। इस दौरान 422 जोड़े जहां हमेशा के लिए एक दूजे के हो गए।

Kaushlendra Pandey
Published on: 28 Jan 2023 3:57 PM GMT
Marriage ceremony performed in mass marriage program of 422 couples in Sonbhadra
X

सोनभद्र: हमेशा के लिए एक दूजे के हो गए 422 जोड़े, सामूहिक विवाह कार्यक्रम में निभाई गई शादी की रस्म

Sonbhadra News: जिले में शनिवार को चार स्थानों पर मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना समारोह का आयोजन किया गया। इस दौरान 422 जोड़े जहां हमेशा के लिए एक दूजे के हो गए। वहीं डीएम चंद्रविजय सिंह सहित अन्य अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों ने वर-वधू को आशीर्वाद दिया और कन्यादान की परंपरा निभाई।

इस दौरान विवाह जोड़े में सजे वर-वधू जहां आकर्षण का केंद्र रहा। वहीं घरात पक्ष की तरफ से बारात की अगवानी, विवाह भोज आदि की परंपरा निभाई गई। गृहस्थी के लिए जरूरी सामग्रियां भी भेंट की गई। इसको लेकर पूरे दिन कार्यक्रम स्थल पर गहमागहमी का माहौल बना रहा।

ब्लाॅक राबर्ट्सगंज में 111 जोड़े एक-दूजे के हुए । यहां विधायक घोरावल डाॅ. अनिल कुमार मौर्या, डीएम चंद्रविजय सिंह, मुख्य विकास अधिकारी सौरभ गंगवार, भाजपा जिलाध्यक्ष अजीत चैबे, जिलाध्यक्ष अपना दल सत्यनारायण पटेल, ब्लाक प्रमुख चोपन लीलावती, ब्लाक प्रमुख सदर अजीत रावत आदि ने वर-वधू को आशीर्वाद दिया और उनके सुखद जीवन की कामना की। ब्लाक चतरा में 129 जोड़े एक-दूजे के हुए। सदर विधायक भूपेश चौबे, जिलाध्यक्ष भाजपा, सीडीओ ने वर-वधू को आशीर्वाद दिया।

घोरावल ब्लाक में 106 जोड़े एक-दूजे के हुए

घोरावल ब्लाक में 106 जोड़े एक-दूजे के हुए। विधायक घोरावल, सीडीओ, डीडीओ शेषनाथ चौहान, पीडी आरएस मौर्या, प्रमुख घोरावल, प्रमुख राबर्ट्सगंज, जिला समाज कल्याण अधिकारी रमाशंकर यादव ने वर-वधू को अपना आशीर्वाद देकर उनके मंगलमय जीवन की कामना की। करमा ब्लाक में 76 जोड़े एक-दूजे के हुए। विधायक घोरावल, प्रमुख करमा सीमा देवी ने वर-वधू को अपना आशीर्वाद देकर उनके सुखद जीवन की मंगल कामना की।

जिले के चार ब्लाकों में कुल 422 जोड़े दांपत्य बंधन में बंधे। बताया गया कि प्रत्येक जोड़े के लिए इस योजना के तहत 51-51 हजार रूपये की व्यवस्था उपलब्ध कराई गई जिसमें से 35 हजार कन्या के खाते मे भेजे गए। प्रति जोडा 10-10 हजार का गृहस्थी का सामान,ं छह हजार शादी समारोह पर खर्च किया गया। ग्रासिम कंपनी की तरफ से विवाहित जोड़ों को बेडशीट उपलब्ध कराई गई।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story