×

मुबारक हो : मंत्री मोहसिन रजा को मिला शादी का प्रमाण पत्र

मंत्री मोहसिन रजा ने कहा कि कभी कभी ऐसा हो जाता है कि जनता के कामों के चलते काम कभी आगे पीछे हो जाता है।लेकिन आज सर्टिफिकेट लेने आया हूं।आज सर्टिफिकेट लेकर मुझे बहुत ख़ुशी महसूस हो रही है।ख़ुशी इस बात की है कि प्रदेश में पहला सर्टिफिकेट हमने लिया है औ

Anoop Ojha
Published on: 8 Jan 2018 7:57 AM GMT
मुबारक हो : मंत्री मोहसिन रजा को मिला शादी का प्रमाण पत्र
X
मुबारक हो : मंत्री मोहसिन रजा को मिला शादी का प्रमाण पत्र

लखनऊ: योगी सरकार के मंत्री मोहसिन रजा ने कहा कि कभी कभी ऐसा हो जाता है कि जनता के कामों के चलते निजी काम कभी आगे पीछे हो जाता है।लेकिन आज सर्टिफिकेट लेने आया हूं।आज सर्टिफिकेट लेकर मुझे बहुत ख़ुशी महसूस हो रही है। ख़ुशी इस बात की है कि प्रदेश में पहला सर्टिफिकेट हमने लिया है और मुझे लगता है कि अब बहुत तेजी के साथ अन्य लोग भी अपनी शादी पंजीकरण करवाएंगे और सर्टिफिकेट लेंगे।

यह भी पढ़ें .....ये क्या! योगी के मंत्री मोहसिन रजा का निकाह पंजीकरण रद्द, जानें क्यों?

इसके पहले यूपी में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की सरकार बनते ही सीएम योगी आदित्यनाथ ने सूबे में शादियों के पंजीकरण को अनिवार्य कर दिया था। मुस्लिम संगठनों द्वारा सरकार की इस पहल के विरोध के बीच वक्फ और हज मंत्री मोहसिन रजा ने अपने निकाह का पंजीकरण करवाकर खूब सुर्खियां बटोरी थीं लेकिन उनका ही पंजीयन आवेदन निरस्त हो गया था।

यह भी पढ़ें .....PHOTOS: राज्य मंत्री मोहसिन रजा ने निकाह के 16 साल बाद करवाया रजिस्ट्रेशन

रजा का निकाह पंजीकरण कानूनी प्रक्रिया पूरी नहीं होने की वजह से निरस्त हो गया था। हालांकि, इस मामले में मंत्री ने सफाई देते हुए कहा था कि उनका पंजीकरण रद्द नहीं हुआ है। इस संदर्भ में जल्द ही सभी कानूनी प्रक्रियाएं पूरी कर ली जाएंगी।

मोहसिन रजा दी थी सफाई

हालांकि, मंत्री मोहसिन रजा ने इस मामले में सफाई देते हुए कहा, कि ‘निकाह पंजीकरण रद्द नहीं हुआ है। कानून के मुताबिक, तीन महीने के भीतर पंजीकरण प्रमाणपत्र ले लेना चाहिए, लेकिन मैं व्यस्तता के कारण प्रमाण-पत्र लेने नहीं जा सका। इस मामले में आगे जो भी कार्रवाई जरूरी है, उसे पूरा किया जाएगा।’

इस वजह से रद्द हुआ था पंजीकरण

गौरतलब है, कि रजा ने निकाह के करीब 16 साल बाद तीन अगस्त को निकाह पंजीकरण का आवेदन दिया था। जिसके बाद अपर जिलाधिकारी अनिल कुमार के कार्यालय से प्रमाण-पत्र के लिए दो बार मंत्री को फोन से जानकरी दी, लेकिन उनके उपस्थित नहीं होने की वजह से निकाह पंजीकरण रद्द कर दिया गया था।

Anoop Ojha

Anoop Ojha

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story