×

वायरल शादी: देश में लॉकडाउन के बीच बाइक पर विदा हुई दुल्हन

पूरे देश में कोरोना के कहर के चलते अगले 21 दिनों के लिए लॉकडाउन घोषित है। ऐसे में मुरादाबाद शहर की एक शादी मंगलवार को सोशल मीडिया में खूब वायरल हुई।

Aradhya Tripathi
Published on: 25 March 2020 8:16 AM GMT
वायरल शादी: देश में लॉकडाउन के बीच बाइक पर विदा हुई दुल्हन
X

मुरादाबाद: पूरे देश में कोरोना का कहर जारी है। 24 मार्च को पीएम मोदी ने पूरे देश में अगले 21 दिनों तक लॉकडाउन घोषित किया है। ऐसे में मुरादाबाद शहर की एक शादी मंगलवार को सोशल मीडिया में खूब वायरल हुई। शादी में दूल्हा और दुल्हन को छोड़ मात्र चार बराती शामिल हुए। तीन बाइकों पर दूल्हा जब चार बरातियों के साथ दुल्हन समेत शहर की गलियों से गुजरा तो लोगों ने अपने घरों से बरात का स्वागत किया।

लॉकडाउन में निकली बारात

ये भी पढ़ें- आ रहे चाचा शिवपाल, अखिलेश यादव ने उठाया ये बड़ा कदम

पूरे देश में लॉकडाउन के चलते दूल्हे ने सीमित बरात के साथ दुल्हन लाकर लोगों को कोरोना वायरस जैसे संक्र्रमण से बचाव का संदेश भी दिया। यह वही इलाका है जहां जनता कर्फ्यू के दिन लोग घरों से बाहर और सैकड़ों लोग ईदगाह पर सीएए और एनआरसी के विरोध में धरने पर बैठे थे। कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए मुरादाबाद जिला लॉकडाउन है। शादी से लेकर सभी समारोह पर रोक लगी है। जिन लोगों की शादी तय हुई थी अधिकतर स्थगित हो गई हैं।

चर्चा का विषय बनी शादी

ये भी पढ़ें- नवरात्रि के पहले दिन कोरोना वायरस के चलते बंद रहे मंदिर, देखें तस्वीरें

मंगलवार को हुई इस यादगार शादी में दूल्हा भी था दुल्हन भी। इसमें मात्र चार बराती होने से शादी चर्चाओं में आ गई। थाना गल शहीद, भट्टी स्ट्रीट का दूल्हा अपनी दुल्हन के साथ बारात लेकर चला तो लोगों ने अपने घरों की छत, बालकनी और सड़क से इसकी वीडियो बनाई। कई जगह दूल्हे को रोका भी गया। दूल्हे ने आपबीती सुनाई। बताया कि लॉकडाउन में अधिक बराती तो दूर परिवार के लोग नहीं बुलाए।

21 दिन तक देश में लॉकडाउन

ज्ञात हो की कोरोना वायरस के कहर के चलते पूरे देश में पीएम मोदी ने कल यानि 24 मार्च को रात 8 बजे देश को संबोधित करते हुए बताया कि कोरोना जैसी खतरनाक महामारी से निपटने के लिए पूरे देश को रात 12 बजे के बाद से अगले २१ दिनों के लिए लॉकडाउन किया जाता है। ऐसे में सभी दुकानें व पूरी मार्केट बंद रहेगी।

ये भी पढ़ें- लॉकडाउन के कारण फ्लिपकार्ट ने बंद की सेवाएं,अमेजन की सेवा भी काफी सीमित

पीएम ने सभी से आग्रह किया कि वे अपने अपने घरों से न निकलें जब तक कोई इमरजेंसी न हो। सभी लोग अपने घरों में रहें सेफ रहें। और ये ही समय है जब हम सब एक साथ खड़ें हों और सारे नियमों कला पालन करें

Aradhya Tripathi

Aradhya Tripathi

Next Story