प्रेम प्रसंग में विवाहिता ने लगाई फांसी, ये है पूरा मामला

शादी के 4 माह बाद अपने मायके आई एक विवाहिता ने फांसी लगाकर अपनी जान दे दी। बताया जाता है कि वह मायके में आकर अपने प्रेमी के साथ फरार हो गई थी।

औरैया: शादी के 4 माह बाद अपने मायके आई एक विवाहिता ने फांसी लगाकर अपनी जान दे दी। बताया जाता है कि वह मायके में आकर अपने प्रेमी के साथ फरार हो गई थी। परिजनों के दबाव के बाद जब वह वापस लौटी तो उसके बाद उसने फांसी पर लटक कर आत्महत्या कर ली।

ये भी पढ़ें:जौनपुर का भदेठी कांड: एक-एक कर सारी पार्टियां पहुंची यहां, हिले अल्पसंख्यक अभियुक्त

गांव नंदपुर निवासी परशुराम पुत्र स्व.रामनरायन की पुत्री प्रीती की शादी दो फरवरी २०२० को अछल्दा थाना क्षेत्र के गांव गुनौली निवासी अजय पुत्र रामप्रकाश के साथ हुई थी। शादी के बाद प्रीती लगभग एक सप्ताह पहले ही अपने मायके गांव नंदपुर आई थी। जहां १७ जून की सुबह लगभग ११ बजे उसने घर के बाहर वाले कमरे में लगे टीन शेड की बल्ली में दुपट्टे से गले में फांसी का फंदा लगाकर जान दे दी। इस संबंध में मृतक महिला के चचेरे भाई दीपक कुमार उर्फ ओमकार शंखवार ने बताया कि उसकी चचेरी बहन एक सप्ताह पहले ही अपने मायके आई थी।

जहां आने के दूसरे दिन गांव निवासी एक युवक उसे बहला-फुसलाकर अपने साथ भगा ले गया। जब उन लोगों पर दबाव दिया तो युवक के परिजन उसे दो दिन पहले ही १५ जून को उसके घर वालों के सुपुर्द कर गए। दीपक ने बताया कि जहां १७ जून को घर के अन्य लोग जब अपने-अपने काम में लगे हुए थे। यहां तक की लड़की का पिता परशुराम अपने खेत पर गया हुआ था। तभी उसकी चचेरी बहन ने फांसी लगा ली।

ये भी पढ़ें:शहादत पर बोले PM Modi: हमें कोई भी रोक नहीं सकता, वे मारते-मारते मरे हैं…

बताया कि घटना के समय वह ट्रैक्टर लेकर खेत जोतने गए था। जब वापस लौटा तो परिजन घर के बाहर खड़े थे। पूछने पर बताया कि प्रीती कमरे के अंदर है और दरवाजा दोनों तरफ से बंद हैं। इस पर उसने ऊपर लगी खिड़की से झांककर अंदर देखा तो चारपाई खाली मिली। जिस पर उसने दरवाजे में लात मारी तो दरवाजा खुल गया। जहां अंदर जाकर देखा तो प्रीती फांसी के फंदे पर लटकी थी।

बताया कि इस पर उसे नीचे उतारा और उसके ससुरालीजनों को जानकारी दी। लेकिन ससुरालीजनों ने आने से इंकार कर दिया। कहा कि जो भी करना है आप ही लोग करें। उधर घटना के बाद परिजनों ने पुलिस को जानकारी दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। घटना के बाद मृतका के पिता ने पुत्री द्वारा फांसी लगाकर आत्महत्या करने की कोतवाली पुलिस को लिखित तहरीर दी है। इस संबंध में इंडियन ऑयल चौकी इंचार्ज कालीचरन ने बताया कि मृतका का गांव निवासी किसी युवक से पहले से ही प्रेम प्रसंग बताया जा रहा है। फिलहाल अभी मामले की जांच कर रहे हैं। जांचोपरांत आगे की कार्रवाई तय की जाएगी।

रिपोर्टर- प्रवेश चतुर्वेदी

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App