×

सहारनपुर: पानी की टंकी पर चढ़कर विवाहिता ने किया हंगामा

ससुराल में दहेज उत्पीड़न का शिकार हुई एक विवाहिता पति और ससुरालियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर शनिवार को अपने भाई के साथ कलक्ट्रेट में स्थित पानी की टंकी पर चढ़ गई औऱ चेतावनी दी कि जब तक उसके ससुरालियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज नहीं की जाती। वो पानी की टंकी से नीचे नहीं उतरेंगी।

Aditya Mishra
Published on: 30 March 2019 12:20 PM GMT
सहारनपुर: पानी की टंकी पर चढ़कर विवाहिता ने किया हंगामा
X

सहारनपुर: ससुराल में दहेज उत्पीड़न का शिकार हुई एक विवाहिता पति और ससुरालियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर शनिवार को अपने भाई के साथ कलक्ट्रेट में स्थित पानी की टंकी पर चढ़ गई औऱ चेतावनी दी कि जब तक उसके ससुरालियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज नहीं की जाती। वो पानी की टंकी से नीचे नहीं उतरेगी।

शनिवार को कलक्ट्रेट में रोजाना की तरह चहल पहल थी कि इसी दौरान रामपुर मनिहारान के ग्राम मुंडीखेडी निवासी विवाहिता दुर्गेश और उसका भाई रजनीश कलक्ट्रेट परिसर में बनी पानी की टंकी पर चढ़ गए। विवाहिता और युवक को टंकी पर चढ़ा देख कुछ ही देर में मौके पर भीड़ जमा हो गई।

ये भी पढ़े...सहारनपुर:जहरीली शराबकांड में पुलिस ने 30 लोगों को किया गिरफ्तार

सूचना मिलने पर सिटी मजिस्ट्रेट डा. पंकज कुमार वर्मा, सीओ मुकेश मिश्रा मौके पर पहुंचे। टंकी के नीचे खड़े विवाहिता के पिता राजेश का आरोप था कि उसकी बेटी की शादी करीब साडे 6 साल पूर्व पूर्व सरसावा में हुई थी। शादी के बाद से ही दामाद और अन्य ससुरालिये दहेज की मांग को लेकर उसकी बेटी को प्रताड़ित करने लगे।

दमाद एआरसी में तैनात है इसलिए उनसे कार की मांग की जाने लगी थी। राजेश ने अधिकारियों को बेटी दुर्गेश द्वारा लिखा गया पत्र भी सौंपा। जिसमे उसने कहा है कि यदि उसकी मौत होती है तो उसके लिए उसके ससुरालिये जिम्मेदार होंगे। अधिकारी समझा बुझाकर विवाहिता दुर्गेश और उसके भाई को टंकी से नीचे उतारने के प्रयास में लगे थे, लेकिन उन्होंने रिपोर्ट दर्ज होने तक नीचे नहीं उतरने की चेतावनी दी।

[video width="640" height="352" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2019/03/WhatsApp-Video-2019-03-30-at-16.45.03.mp4"][/video]

दोनों बच्चियों के डीएनए टेस्ट को कहता है

राजेश का यह भी आरोप था कि उसका दामाद उसकी बेटी पर तरह-तरह के लांछन लगाता है। यहां तक कि उसकी बेटी के चरित्र पर भी उंगलियां उठा अपनी 4 और 2 साल की बेटियों को भी अपनाने से इंकार कर रहा है और उनका डीएनए टेस्ट कराने की बात कहता है।

बात मनवाने का जरिया बन रही पानी की टंकी

कलेक्ट्रेट परिसर में स्थित जिस पानी की टंकी पर विवाहिता अपने भाई संग जा चढ़ी और ससुरालियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की, पिछले दिनों ही एक व्यक्ति भी इसी तरह अपनी बात मनवाने के लिए दबाव बनाने को इसी पानी की टंकी पर चढ़ा था। हालांकि बाद में पुलिस ने नीचे उतर आने पर उसका चालान भी किया था।

ये भी पढ़ें...सहारनपुर: विहिप की शंखनाद महासभा में राम मंदिर निर्माण का लिया गया संकल्प

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story