×

Agra News: देवर और जेठ कहते हैं तू हमारे भाई की पत्नी हैं, हमें भी खुश कर, FIR दर्ज

Agra News: ससुराली जनों के उत्पीड़न से परेशान होकर महिला ने पुलिस कमिश्नर से मामले की शिकायत की। पुलिस कमिश्नर के आदेश पर ताजगंज पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Rahul Singh
Published on: 20 July 2023 5:31 AM GMT
Agra News: देवर और जेठ कहते हैं तू हमारे भाई की पत्नी हैं, हमें भी खुश कर, FIR दर्ज
X
Agra News (photo: social media )

Agra News: उत्तर प्रदेश के आगरा में विवाहिता ने सास ससुर और जेठो पर गंभीर आरोप लगाए हैं। सास, ससुर पर दहेज में कार मांगने का आरोप लगाया है। जबकि देवर और जेठ पर आरोप है कि वह महिला से कहते हैं कि तू हमारे भाई की पत्नी है, हमें भी खुश कर नहीं तो तेरा हाल बुरा कर देंगे। ससुराली जनों के उत्पीड़न से परेशान होकर महिला ने पुलिस कमिश्नर से मामले की शिकायत की। पुलिस कमिश्नर के आदेश पर ताजगंज पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। आरोपियों की तलाश में जुटी हुई है। घटना आगरा के थाना ताजगंज राजपुर चुंगी क्षेत्र की है।

वर्ष 2018 में हुई थी महिला की शादी , अब ससुरालीजन दहेज में मांग रहे कार

पीड़ित महिला की निकाह 25 दिसम्बर 2018 मुस्लिम रीति रिवाज से राजपुर चुंगी निवासी हैदर के साथ हुआ था । निकाह में महिला के पिता ने एसी , फ्रिज , कूलर , बाइक समेत सियत अनुसार दान दहेज दिया था । शादी के बाद महिला के 2 बच्चे हुए एक बेटा है , एक बेटी है । महिला अभी गर्भवती है ।

महिला के मुताबिक निकाह के कुछ समय तक तो सबकुछ ठीक ठाक रहा लेकिन पिछले कुछ वर्षों से ससुराली जनों ने दहेज में कार और ₹5 लाख रुपये की मांग शुरू कर दी है । महिला का आरोप है कि सास और नंदे उसे ताने मारती है । कहती है कि हमने अपनी लड़कियों की शादी में कार दी है, तू बाइक लेकर आई है । महिला का आरोप है कि सास और नंदे उसका उत्पीड़न करने लगी । देवर और जेठ भी उस पर बुरी नजर रखते हैं ।

देवर और जेठ कहते हैं कि तू हमारे भाई की पत्नी है । हमें भी खुश कर । महिला के साथ हद दर्जे की बदसलूकी करते हैं । कहते हैं कि तूने हमारी दहेज की मांग पूरी नहीं की, हमें खुश नहीं किया तो हम तेरा वह हाल करेंगे कि तूने सपने में भी नहीं सोचा होगा । ससुराली जनों के उत्पीड़न से परेशान महिला मायके में अपने माता-पिता के साथ रह रही है ।

10 ससुराली जनों के खिलाफ दर्ज हुआ मुकदमा

पीड़ित महिला ने पुलिस आयुक्त से मिलकर आपबीती सुनाई। पुलिस आयुक्त के आदेश पर ताजगंज पुलिस ने 10 नामजद लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। महिला की शिकायत पर शाहगंज पुलिस ने महिला के ससुर सिराजुद्दीन, सास मैंना,जेठ भोला, ननद बटटो, शबाना, रईस, इमरान, इरफान, फरजाना और सानू के खिलाफ आईपीसी की धारा 498a , 504 ,506 और दहेज प्रतिषेध अधिनियम 1961 की धारा 3 और 4 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस आरोपियों की तलाश में जुटी हुई है।

Rahul Singh

Rahul Singh

Next Story