×

UP News: रोती-बिलखती शहीद की मां संग कैमरे के सामने चेक लेकर पोज देने में व्यस्त दिखे मंत्री, विपक्ष हुआ हमलवार

UP News: शहीद जवान के घर बड़ी संख्या में लोग पहुंच रहे हैं और शोक में डूबे परिवार को सांत्वना दे रहे हैं। इसी क्रम में योगी सरकार के कैबिनेट मंत्री योगेंद्र उपाध्याय भी पहुंचे। लेकिन यहां उनकी असंवेदनशीलता ने उनकी भद्द पिटवा दी।

Krishna Chaudhary
Published on: 25 Nov 2023 5:09 AM GMT
Cabinet Minister Yogendra Upadhyay
X

Cabinet Minister Yogendra Upadhyay (photo: social media )

UP News: राजौरी मुठभेड़ में आतंकवादियों से लोहा लेते हुए शहीद हुए सेना के पांच जांबाजों में आगरा के रहने वाले कैप्टन सौरभ गुप्ता भी शामिल थे। उनके घर में मातम पसरा हुआ है। मां का रो-रो कर बुरा हाल है। शहीद जवान के घर बड़ी संख्या में लोग पहुंच रहे हैं और शोक में डूबे परिवार को सांत्वना दे रहे हैं। इसी क्रम में योगी सरकार के कैबिनेट मंत्री योगेंद्र उपाध्याय भी पहुंचे। लेकिन यहां उनकी असंवेदनशीलता ने उनकी भद्द पिटवा दी।

रोती-बिलखती एक शहीद की मां के सामने उनके व्यवहार की जमकर आलोचना हो रही है। दरअसल, यूपी सरकार ने शहीद के परिवार को 50 लाख की राशि दी है। 25-25 लाख के दो चेक लेकर मंत्री योगेंद्र उपाध्याय शहीद कैप्टन सौरभ गुप्ता के घर पर पहुंचे। बेटे को खोने के गम में बदहवास मां को कुछ लोग खींचते हुए कैमरे के सामने लाते हैं। जहां मंत्रीजी अपने समर्थकों के साथ पहले से खड़े रहते हैं।

मंत्री उपाध्याय के साथ –साथ उनके कुछ समर्थक भी शहीद की बुजुर्ग मां को चेक सौंपने की तस्वीर क्लिक करवाने लगे। यह देश शहीद की मां बिलख पड़ीं और कहने लगीं – मुझे कुछ नहीं चाहिए। ये प्रदर्शनी मत लगाओ। वह बार-बार कह रही थीं कि मुझे मेरा बेटा चाहिए। इतने गमगीन माहौल में भी कैबिनेट मंत्री फोटो क्लिक करवाने में व्यस्त रहे। अपने इस असंवेदनशीलता को लेकर अब वे विपक्ष के निशाने पर हैं।

सपा बोली- माफी मांगे मंत्री

कैबिनेट मंत्री योगेंद्र उपाध्याय पर समाजवादी पार्टी ने हमला बोला है। सपा ने मंत्री से माफी की मांग की है। पार्टी ने एक्स पर वीडियो शेयर करते हुए कहा, भाजपाइयों की असंवेदनशीलता पर बोली एक माँ 'ये प्रदर्शनी मत लगाओ भाई' ! भाजपा सरकार के मंत्री कल ही शहीद हुए आगरा के कैप्टन शुभम गुप्ता के परिवार को चेक देने के नाम पर करा रहें फोटोशूट, बिलखती माँ के आंसुओं का अपमान। शहीदों के नाम पर भी राजनीति करने से बाज नहीं आये भाजपा वाले, शर्मनाक।

राघव चड्ढ़ा ने बीजेपी को बताया बेशर्म

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद राघव चड्ढ़ा ने भी कैबिनेट मंत्री योगेंद्र उपाध्याय के बहाने पर बीजेपी पर हमला बोला है। उन्होंने एक्स पर वीडियो शेयर करते हुए लिखा, बीजेपी में बी का मतलब बेशरम और पी का मतलब पब्लिसिटी होना चाहिए। कैप्टन शुभम गुप्ता ने राजौरी सेक्टर में एक मुठभेड़ के दौरान कर्तव्य का पालन करते हुए सर्वोच्च बलिदान दिया। उनकी मां दुखी हैं और अपने बेटे के पार्थिव शरीर का बेसब्री से इंतजार कर रही हैं। उनके गमगीन दुख के बीच यूपी सरकार के मंत्री योगेन्द्र उपाध्याय बेशर्मी से अपने पीआर के लिए एक तस्वीर लेने पर अड़े हुए हैं।

शिवसेना (यूबीटी) ने भी साधा निशाना

शिवसेना (यूबीटी) की प्रवक्ता और राज्यसभा सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने बीजेपी नेता को निर्लज, बेशर्म, असंवेदनशील बता निशाना साधा है। उन्होंने एक्स पर लिखा, ‘प्रदर्शनी न लगाओ’, मां बदहवास होकर गुहार लगा रही है फिर भी मंत्री अपना फोटो सेशन जारी रखे हुए हैं। ये कैसी बेशर्मी है? शहीद परिवार को कैमरे के बिना शांति से शोक मनाने भी नहीं देंगे।

बता दें कि बुधवार को जम्मू कश्मीर के राजौरी में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गया था। पहले दिन सेना के दो अफसर और दो जवान शहीद हो गए थे। जिनमें आगरा के रहने वाले कैप्टन सौरभ गुप्ता भी शामिल थे। दूसरे दिन यानी गुरूवार को एक और जवान शहीद हो गया था। इसी दिन सुरक्षाबलों ने जंगल में छिपे दोनों आतंकवादियों को मार भी गिराया था।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story