×

शहीद विजय कुमार मौर्य का देर रात हुआ अंतिम संस्कार, सीएम को बुलाने पर अड़ा था परिवार

पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ जवान विजय कुमार मौर्य का पार्थिव शरीर उनके गांव छपिया जयदेव पहुंचते ही जन सैलाब उमड़ पड़ा। पार्थिव शरीर जैसे ही घर पहुंचा, वैसे ही परिवार में कोहराम मच गया। परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल हो गया। सबकी आंखे नम हो गई। लोगों में इतना गुस्सा था कि वो पाकिस्तान मुर्दाबाद और हिंदुस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने लगे।

Aditya Mishra
Published on: 17 Feb 2019 5:43 AM GMT
शहीद विजय कुमार मौर्य का देर रात हुआ अंतिम संस्कार, सीएम को बुलाने पर अड़ा था परिवार
X

गोरखपुर: पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ जवान विजय कुमार मौर्य का पार्थिव शरीर उनके गांव छपिया जयदेव पहुंचते ही जन सैलाब उमड़ पड़ा। पार्थिव शरीर जैसे ही घर पहुंचा, वैसे ही परिवार में कोहराम मच गया। परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल हो गया। सबकी आंखे नम हो गई। लोगों में इतना गुस्सा था कि वो पाकिस्तान मुर्दाबाद और हिंदुस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने लगे।

वहीं परिजन और मौजूद लोगों ने शहीद की अंत्येष्टि करने से मना कर दिया। उनका कहना था कि यहां मुख्यमंत्री आये, उसके बाद ही अंत्येष्टि होगी। वहां मौजूद कैबिनेट मंत्री सूर्यप्रताप शाही और राज्य मंत्री अनुपमा जायसवाल ने परिजनों को समझाने की कोशिश की लेकिन वे नहीं माने। जिसके बाद दोनों ही मंत्री वहां से चले गये।

इसके बाद वहां मौजूद जिलाधिकारी अमित किशोर और एसपी एन कोलांचि ने भी काफी देर तक उन्हें समझाया। तब जाकर वे माने और इस तरह देर रात 11.30 बजे परिजन अंत्येष्टि के लिए तैयार हो गये । वहीं जब इसकी सूचना दोनों मंत्रियों को लगी तो वह वापस शहीद के घर पहुंचे। उसके बाद राजकीय सम्मान के साथ शहीद विजय कुमार मौर्य के पार्थिव शरीर को अंतेष्टि स्थल पर ले जाकर उनका दाह संस्कार संपन्न कराया गया।

कृषि मंत्री का कहना था कि सीएम योगी आदित्यनाथ दो बार इस परिवार से बात कर चुके है। इनकी जो भी मांगे थी,वह मान ली गई है जिसको जल्द पूरा किया जायेगा

ये भी पढ़ें...पुलवामा हमले पर बयान देकर फंसे नवजोत सिंह सिद्धू, द कपिल शर्मा शो से आउट

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story