यात्रीगण कृपया ध्यान दें ! मरुधर एक्सप्रेस रहेगी कैंसिल, आप कुछ और इंतजाम देख लें

Rishi
Published on: 22 Dec 2017 3:39 PM GMT
यात्रीगण कृपया ध्यान दें ! मरुधर एक्सप्रेस रहेगी कैंसिल, आप कुछ और इंतजाम देख लें
X

लखनऊ : रेलवे में ट्रेनों के कैंसिल होने का शिड्यूल जारी है। कोहरे का हवाला देकर रोजाना ही गाड़ियां निरस्त हो रही हैं। अधिकांश गाड़ियों के निरस्तीकरण की जानकारी रेलवे कुछ दिन पहले अपने यात्रियों को मीडिया के माध्यम से देता है। लेकिन कई बार ऐसे मामले भी आते हैं, जब यात्रा करने के कुछ घंटे पहले ही अचानक गाड़ियों को रद्द कर दिया जाता है। अचानक ट्रेन के कैंसिल होने की खबर मिलने से यात्रियों में हड़कंप मच जाता है।

बहुत से यात्रियों को तो मौके पर जाकर पता चलता है कि ट्रेन को कैंसिल कर दिया गया है। लंबी रूट वाली गाड़ियां निरस्त होने से यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। यात्रा के कुछ घंटे पहले गाड़ियों के निरस्त होने से यात्री खपा हो जाते हैं और अपने गंतव्य स्थान नहीं पहुंच पाते हैं।

ऐसा ही मामला उत्तर रेलवे के लखनऊ मंडल का है। यहां पर यात्रा के एक दिन पहले जोधपुर- वाराणसी मरुधर एक्सप्रेस 23 दिसंबर को अचानक कैंसिल कर दिया गया। उत्तर रेलवे के सीनियर डीसीएम शिवेंद्र शुक्ला ने 22 दिसंबर (शुक्रवार) को मरुधर एक्सप्रेस के अप और डाउन दोनों के निरस्त करने की जानकारी दी है। जोधपुर -वाराणसी मरुधर एक्सप्रेस लंबे रूट की गाड़ी है और ऐसे में एकाएक ट्रेन के कैंसिल होने से यात्रियों को दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा।

-ट्रेन संख्या 14864 जोधपुर- वाराणसी मरुधर एक्सप्रेस 22 दिसंबर को अपने आरंभिक स्टेशन जोधपुर से निरस्त होने के कारण दिनांक 23 दिसंबर को लखनऊ मंडल में निरस्त रहेगी।

-गाड़ी संख्या 14853 वाराणसी- जोधपुर मरुधर एक्सप्रेस 23 दिसंबर को अपने आरंभिक स्टेशन वाराणसी से निरस्त होने के कारण 23 तथा 24 दिसंबर को लखनऊ मंडल में कैंसिल रहेगी।

-इसी तरह 23 दिसंबर को लालगढ़ से ट्रेन 15910 अवध आसाम एक्सप्रेस निरस्त है।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story