×

Prayagraj में 5 लोगों की सामूहिक हत्या का मामला, TMC-SP का प्रतिनिधिमंडल पहुंचा पीड़ित परिवार के घर

Prayagraj News Today: तृणमूल कांग्रेस और समाजवादी पार्टी काा प्रतिनिधिमंडल प्रयागराज में पीड़िता परिवार से मिलने पहुंचा। इस दौरान यूपी सरकार पर जमकर निशाना साधा।

Syed Raza
Report Syed RazaPublished By Shreya
Published on: 24 April 2022 2:14 PM GMT
Prayagraj में हुई 5 लोगों की सामूहिक हत्या का मामला, TMC-SP का प्रतिनिधिमंडल पहुंचा पीड़ित परिवार के घर
X

ममता बनर्जी-अखिलेश यादव (फोटो- न्यूजट्रैक)

Prayagraj News Today: उत्तर प्रदेश के प्रयागराज (Prayagraj) के थरवई थाना क्षेत्र में शनिवार को एक ही परिवार के 5 लोगों की सामूहिक हत्या के मामले की जांच करने ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) की तृणमूल कांग्रेस (TMC) का प्रतिनिधिमंडल रविवार को प्रयागराज पहुंचा। तृणमूल कांग्रेस की राज्यसभा सांसद डोला सेन की अगुवाई में आया प्रतिनिधिमंडल खेवराजपुर गांव पहुंचा। तृणमूल कांग्रेस के 5 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल में डोला सेन के साथ ही पश्चिम बंगाल की महिला मंत्री ज्योत्सना, पूर्व सांसद ममता बाला ठाकुर, पार्टी नेता और राष्ट्रीय प्रवक्ता साकेत गोखले और पूर्व विधायक ललितेश त्रिपाठी शामिल रहे।

टीएमसी नेताओं के प्रतिनिधिमंडल ने पीड़ित परिवार से मुलाकात की है। मुलाकात के बाद डोला सेन ने पूरे मामले की जांच सीबीआई से कराए जाने की मांग की है। उन्होंने कहा है कि पीड़ित परिवार को स्थानीय पुलिस पर भरोसा नहीं है। इसलिए पूरे मामले की जांच सीबीआई से कराई जानी चाहिए। इसके साथ ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को खुद मौके पर आकर पीड़ित परिजनों से मुलाकात करनी चाहिए। तृणमूल कांग्रेस की राज्यसभा सांसद डोला सेन कहा है कि उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था बद से बदतर है। अगर कानून व्यवस्था ठीक होती तो इस तरीके की घटनाएं ना होती।

(फोटो- न्यूजट्रैक)

2024 के चुनाव में यूपी में कानून व्यवस्था बनेगा बड़ा मुद्दा

उन्होंने कहा है कि 2024 के चुनाव में यूपी में कानून व्यवस्था बड़ा मुद्दा बनेगा। उन्होंने कहा है कि मोदी और योगी की जोड़ी सिर्फ झूठ बोलती है व गलत बयानी करती है। यूपी में बुलडोजर चलाए जाने का यहां होने वाले अपराधों पर कोई असर नहीं पड़ रहा है। उन्होंने कहा है कि यहां से जाकर रिपोर्ट तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी को सौंपा जाएगा। इस मामले को राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग, राष्ट्रीय महिला आयोग और अन्य मंचों पर उठाया जाएगा। ताकि पीड़ित सुनील यादव को न्याय मिल सके।

सपा के प्रतिनिधिमंडल ने भी की पीड़ित परिवार से मुलाकात

तृणमूल कांग्रेस के बाद सपा का भी एक प्रतिनिधिमंडल खेवराजपुर गांव पहुंचा। आजमगढ़ से सपा विधायक और पूर्व मंत्री दुर्गा प्रसाद यादव की अगुवाई में पहुंचे सपा प्रतिनिधिमंडल ने पीड़ित परिवार से की मुलाकात। सपा नेताओं ने पीड़ित सुनील यादव को हर संभव मदद का भरोसा दिलाया। इस मौके पर सपा नेताओं ने मामले की जांच सीबीआई से कराये जाने की मांग की। सपा प्रतिनिधि मंडल ने पीड़ित परिवार को एक करोड़ रुपये का मुआवजा और सरकारी नौकरी दिए जाने की भी मांग की है।

(फोटो- न्यूजट्रैक)

बदतर है यूपी की कानून व्यवस्था

सपा नेताओं ने कहा कि यूपी में कानून व्यवस्था नाम की कोई चीज नहीं रह गई है। यूपी की कानून व्यवस्था बद से बदतर है। समाजवादी पार्टी इस मुद्दे को विधानसभा में भी उठाएगी। सपा प्रतिनिधि मंडल के अगुवा दुर्गा प्रसाद यादव ने कहा है कि यहां की रिपोर्ट सोमवार को पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव को सौंपी जाएगी।

सपा प्रतिनिधिमंडल में विधायक पूजा पाल, विधायक गीता पासी, विधायक विजमा यादव, पूर्व एमएलसी वासुदेव यादव और पूर्व एमएलसी रामवृक्ष सिंह यादव भी शामिल थे। इस मौके पर सपा नेताओं ने मौके पर मौजूद पुलिस व प्रशासन के अफसरों से भी बातचीत कर अब तक की कार्यवाही के बारे में जानकारी भी ली।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story