×

Mahoba News: रिहायशी मकान व किराना गोदाम में लगी भीषण आग, पूरी बिल्डिंग आग की चपेट में, एक व्यक्ति झुलसा

Mahoba News: फायरब्रिगेड कर्मी, पुलिस और स्थानीय लोगों ने कई घंटों की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

Imran Khan
Report Imran Khan
Published on: 10 March 2023 11:23 AM GMT
massive fire breaks out in house and grocery warehouse in Mahoba
X

massive fire breaks out in house and grocery warehouse in Mahoba

Mahoba News: यहां एक बिल्डिंग में भीषण आग लग गई। बिल्डिंग में आवासीय मकान और एक किराना गोदाम संचालित है। आग लगने से इलाके में हड़कंप मच गया। फायरब्रिगेड कर्मी, पुलिस और स्थानीय लोगों ने कई घंटों की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। पूरी बिल्डिंग आग की चपेट में रही और बिल्डिंग के अंदर से धुंआ का गुबार उठता रहा। आग की चपेट में आने से एक व्यक्ति गंभीर रूप से झुलस गया जिसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। तकरीबन 50 लाख रुपए से अधिक के नुकसान का अनुमान जताया जा रहा है।

शार्ट सर्किट के चलते आग लगने का अनुमाम

घटना जनपद के पनवाड़ी थाना कस्बा की है। जहां बुडेरा मार्ग पर पाठकपुरा इलाके में रहने वाले मुन्नी सेठ के किराना गोदाम में आग लग गई। उनकी बिल्डिंग में रिहायशी आवास और किराने का गोदाम है। सुबह अचानक उठता धुआं देख परिवार के लोग घर से बाहर दौड़ पड़े और देखते ही देखते आग बढ़ती चली गई। अनुमान लगाया जा रहा है कि शार्ट सर्किट के चलते यह आग लगी है। इसके बाद अंदर इनवर्टर फटने के कारण आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। वहीं किराना गोदाम और मकान में आग लगने की खबर पूरे पनवाड़ी कस्बे में फैल गई। लोग आग बुझाने के लिए दौड़ पड़े। वहीं स्थानीय पुलिस और फायर ब्रिगेड को भी सूचना दी गई।

मौके पर पहुंचे फायर ब्रिगेड और पुलिस द्वारा आग बुझाने का भरसक प्रयास किया गया, लेकिन पूरी बिल्डिंग आग की चपेट में होने के चलते आग पर काबु पाने में कई घंटे लग गए। स्थानीय फायरबिग्रेड कर्मियों के अलावा जनपद मुख्यालय से भी फायरबिग्रेड टीम आग बुझाने पहुंची। आग को बुझाने के लिए लगातार प्रयास किये गए। अंदर रखी किराना सामग्री सहित अन्य सामान जल गए। इसे बचाने के लिए भी लोग लगातार लोगों ने प्रयास किया है। अनुमान जताया जा रहा है कि 50 लाख रुपए कीमत से अधिक का नुकसान हुआ है। इस घटना से पूरा परिवार सदमे में है। वहीं आग बुझाने के दौरान एक व्यक्ति झुलस गया जिसे इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भेजा गया है। आग लगने की वजह विद्युत शार्ट सर्किट को माना जा रहा है।

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story