×

Fire in Meerut: मेरठ में मेडिकल थाने में लगी भीषण आग, रसोई जलकर राख

Meerut: उत्तर प्रदेश के मेरठ में आज सुबह मेडिकल थाने में भीषण आग लग गई। आग से कई बाइक भी जल गई है। फायर ब्रिगेड की 3 गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग पर काबू पा लिया।

Sushil Kumar
Report Sushil KumarPublished By Deepak Kumar
Published on: 26 April 2022 10:26 AM GMT
fire broke out in Meerut
X

मेरठ में दो पुलिस थानों में लगी आग (photo: social media )

Meerut: उत्तर प्रदेश के मेरठ में आज सुबह मेडिकल थाने में भीषण आग लग गई। बताया गया कि थाने की रसोई जलकर राख हो गई। वहीं, कई बाइक भी जल गई है। जानकारी लगते ही फायर ब्रिगेड (fire brigade) की 3 गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया।

सिलेंडर लीक होने से लगी आग

इंस्पेक्टर संत शरण सिंह (Inspector Sant Sharan Singh) ने बताया कि आग सुबह करीब 10:30 बजे उस वक्त लगी, जब फालोवर गजेंद्र खाना बनाने की तैयारी कर रहे थे। उनके साथ एक महिला जाह्नवी भी रही। सिलेंडर खत्म होने के बाद दूसरा मंगाया गया था। उन्हें सिलेंडर लीक होने का आभास नहीं हुआ। जैसे ही माचिस जलाई सिलेंडर ने आग पकड़ ली। गजेंद्र व जाह्नवी आग लगते ही वहां से बाहर की ओर भागे। हालांकि मामूली रूप से वह झुलस गए। कुछ ही देर में आग पूरी मैस में फैल गई। उसके बाद मैस के पीछे की तरफ खड़े जनरेटर और कुछ दुपहिया वाहन तक जा पहुंची।

एक घंटे की मशक्कत के बाद आग पर पाया काबू

दमकल की 3 गाड़ियों ने करीब एक घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया, लेकिन तब तक मैस पूरी तरह जल चुकी थी। आग के कारण मेस के बाहर मुकदमे से संबंधित खड़ी 3 बाइक भी जलकर राख हो गई हैं। इंस्पेक्टर का कहना है कि आग में कोई जनहानि नहीं हुई है। एसपी सिटी विनीत भटनागर (SP City Vineet Bhatnagar) का कहना है कि गैस के लीक होने से मेडिकल थाने में आग लगना बताया गया है।

गंगानगर थाना परिसर में खड़े 80 वाहनों में लगी आग

वहीं, दूसरी घटना सोमवार देर रात आंधी के कारण जर्जर तारों से निकली चिंगारी से गंगानगर थाना परिसर में खड़े 80 वाहनों में आग लग गई। थाना प्रभारी राजपाल सिंह (Police station in-charge Rajpal Singh) ने बताया कि आंधी के दौरान हाईटेंशन लाइन का तार गिरने से थाना परिसर में खड़े 80 वाहनों में आग लग गई।

फायर ब्रिगेड की 6 गाड़ियों ने पाया आग पर काबू

इसके बाद फायर ब्रिगेड (fire brigade) की 6 गाड़ियों ने एक घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। इन वाहनों में बाइक के अलावा कार और थ्री व्हीलर भी शामिल हैं। सीएफओ संतोष राय (CFO Santosh Rai) का कहना है कि चिंगारी के चलते आग लगी थी।

देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story