×

Noida Fire: भीषण आग से दहला नोएडा सेक्टर-18, तीन मंजिला इमारत में 15 लोगों को किया गया रेस्क्यू

Noida News Today: नोएडा के सेक्टर- 18 स्थित एक तीन मंजिला इमारत में आग लग गई। आग की लपटें इतनी तेज थी कि देखते ही देखते इसने तीनों मंजिलों को अपने चपेट में ले लिया।

Krishna Chaudhary
Published on: 7 Sep 2022 12:45 PM GMT
massive fire broke out in three storey building in noida sector 18 fire rescued 15 people
X

नोएडा सेक्टर- 18 की तीन मंजिला इमारत में आग बुझाते दमकल कर्मी 

Noida Fire News: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से सटे नोएडा के सेक्टर- 18 स्थित एक तीन मंजिला इमारत में आग लग गई। आग की लपटें इतनी तेज थी कि देखते ही देखते इसने तीनों मंजिलों को अपने चपेट में ले लिया। आग लगने के बाद इमारत की दूसरी और तीसरी मंजिल पर पर करीब 15 लोग फंसे थे। हादसे की जानकारी मिलते ही फायर ब्रिगेड की टीम घटनास्थल पर पहुंची और इमारत में फंसे सभी लोगों को सुरक्षित निकाल लिया।

इस दौरान वहां मौजूद फायर सेफ्टी अधिकारी धुंए की चपेट में आ गए और उनकी तबीयत बिगड़ गई। आनन-फानन में उन्हें अस्पताल में एडमिट करवाया गया फिलहाल आग लगने की वजह का पता नहीं लग पाया है। लेकिन माना जा रहा है कि शॉट सर्किट इसकी एक वजह हो सकती है। हालांकि, सच्चाई जांच के बाद ही सामने आएगी। इमारत में कई दुकानें और दफ्तर भी मौजूद है।

आग लगने के बाद इलाके में हड़कंप

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि, आग लगने के बाद इलाके में हड़कंप मच गया था। चारों तरफ अफरा तफरी का माहौल था। हादसे की जानकारी मिलने के बाद पुलिस और दमकल विभाग की टीम मौके पर पहुंची और रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया। अंदर फंसे लोगों को जल्दी बाहर निकाल लिया गया और आग को भी समय रहते काबू कर लिया गया। नोएडा के मुख्य अग्निशमन अधिकारी अरुण कुमार सिंह (Fire Officer Arun Kumar Singh) ने बताया कि वहां लपटें और धुआं था। हमने अंदर फंसे सभी लोगों को हाइड्रोलिक प्लेटफॉर्म की मदद से नीचे उतारा। इस दौरान कोई हताहत नहीं हुआ।

18 लोग घायल, 7 की हालत गंभीर

पुलिस ने बताया कि, फिलहाल आग के कारणों का पता नहीं चल पाया है लेकिन माना जा रहा है कि शॉट सर्किट के चलते ये आग लगी है। बता दें कि इससे पहले सोमवार को लखनऊ के होटल लेवाना में भीषण आग लग गई थी। जिसमें चार लोग की मौत और 18 लोग घायल हो गए थे। घायलों में सात लोगों की हालत बेहद गंभीर है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story