×

अयोध्या-काशी के बाद अब मथुरा की तैयारी, श्रीकृष्ण जन्मभूमि पर कॉरिडोर बनाने की उठी मांग

Shri Krishna Janmabhoomi: काशी के बाद अब मथुरा में श्रीकृष्ण जन्मभूमि पर कॉरिडोर बनाने की मांग उठी, संतों की बड़ी बैठक रविवार को होगी।

Krishna Chaudhary
Report Krishna ChaudharyPublished By Divyanshu Rao
Published on: 12 March 2022 4:21 PM GMT
Shri Krishna Janmabhoomi
X

कृष्णा जन्मभूमि की तस्वीर (फोटो:सोशल मीडिया)

Shri Krishna Janmabhoomi: उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी का दोबारा बड़े बहुमत के साथ सत्ता में वापसी ने हिंदुत्व की राजनीति के लिए नई राह खोल दी है। अयोध्या में चल रहे भव्य राम मंदिर के निर्माण औऱ काशी कॉरिडोर के निर्माण के बाद अब मथुरा में हलचल तेज हो गई है। राज्य में बीजेपी की फिर से वापसी के बाद संतों ने मथुरा के श्रीकृष्ण जन्मभूमि को लेकर गतिविधि तेज कर दी है। मिली जानकारी के अनुसार, संत समाज श्रीकृष्ण जन्मभूमि को मुक्त कराने और यहां भी काशी के तर्ज पर विशाल कॉरिडोर के निर्माण को लेकर बड़े अभियान की शुरूआत करने जा रही है। रविवार को वृंदावन में इसे लेकर संत समाज की बड़ी बैठक बुलाई गई है।

संत समाज की बड़ी बैठक

रविवार यानि कल श्रीकृष्ण जन्मभूमि मुक्ति न्यास के आह्वान पर संतों की एक बड़ी बैठक वृंदावन में होने जा रही है। जिसमे देश के बड़े बड़े संत शिरकत करने जा रहे हैं। यह बैठक वृंदावन के सुदामा कुटी आश्रम में सुतीक्षण दास महाराज की अध्यक्षता में होगी। जानकारी के मुताबिक, इस बैठक में सभी संत एकमत होकर कृष्ण जन्मभूमि पर विशाल कॉरिडोर बनाने की मांग रखेंगे।

श्रीकृष्ण जन्मभूमि मुक्ति न्यास के अध्यक्ष एडवोकेट महेंद्र प्रताप ने बताया कि बैठक में सरकार से श्रीकृष्ण जन्मभूमि को मुक्त कराकर विशाल कॉरिडोर बनाने की मांग संत समाज करेगा। उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी औऱ यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ को संतों के हस्ताक्षर वाला लेटर भेजा जाएगा, जिसमे वह जन्मभूमि की जगह पर कॉरिडोर बनाने की मांग रखेंगे।

कृष्णजन्म भूमि की प्रतीकात्मक तस्वीर (फोटो:सोशल मीडिया)

दरअसल बीते दिनों यूपी के पूर्व डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा था कि अब मथुरा की बारी है। जिसके बाद से कयासों का बाजार गर्म हो गया। बता दें कि श्रीकृष्ण जन्मभूमि जमीन विवाद का मामला कोर्ट में है। इसपर अदालत में सुनवाई चल रही है। अदालत में दाखिल याचिका में श्रीकृष्ण जन्मभूमि से सटी मस्जिद को हटाने की मांग की गई । बतातें चलें कि हालिया विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने ब्रज क्षेत्र में शानदार प्रदर्शऩ किया है।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story