×

ये हाल मथुरा जिला अस्पताल का, कोरोना महामारी में भी CMO दिखीं लापरवाह

ऊर्जा मंत्री ने लोगों से अपील की कि घरों में ऑक्सीजन सिलेंडर की जमाखोरी न करें ..

Nitin Gautam
Reporter Nitin GautamPublished By APOORWA CHANDEL
Published on: 27 April 2021 1:18 PM GMT
ये हाल मथुरा जिला अस्पताल का, कोरोना महामारी में भी CMO दिखीं लापरवाह
X

मथुरा: कोरोना काल में जब व्यवस्थाएं मुँह फाडे़ खड़ी है ऐसे में सूबे के ऊर्जा मंत्री श्रीकान्त शर्मा लगातार अपने विधानसभा क्षेत्र में दौरा कर रहे है अस्पतालों का निरीक्षण कर रहे है मरीज के तीमारदारों की फरियाद सुन रहे है और लगातार ऑक्सीजन की स्थिति पर नजर रख हालात काबू में रखने का प्रयास कर रहे है । आज भी ऊर्जा मंत्री ने शहर के दरेसी व जिला अस्पताल का निरीक्षण किया । इस दौरान तमाम मरीजो के तीमारदारों ने सरकार द्वारा की जा रही व्यवस्थाओं की हकीकत से उन्हें रूबरू कराया और अपनी नाराजगी जतायी । वहीं ऊर्जा मंत्री जब अस्पताल का निरीक्षण करके निकलने लगे तब CMO पहुँची।

इस दौरान मंत्री को एक किशोरी ने बरती जा रही लापरवाही की पूरी दास्तां सुनाई और सरकारी सिस्टम को पलीता लगा रही CMO डॉक्टर्स की कार्यशैली से अवगत कराया । सरकारी प्रयासों को पलीता लगा रही CMO को मंत्री ने कड़े शब्दों में हिदायत दी वहीं कोर्डिनेशन बनाते हुए हालातों को जल्द काबू करने के निर्देश दिए । उधर मंत्री ने लगातार जनपद में बढ़ रही ऑक्सीजन की मांग के अनुसार दोनों अस्पतालों में जल्द से जल्द प्लांट स्थापित करने के निर्देश DM को दिए ताकि ऑक्सीजन के लिए जनपद आत्मनिर्भर बन सके ।

साथ ही मंत्री ने लोगों से अपील की कि लोग घरों में ऑक्सीजन सिलेंडर की जमाखोरी न करें । मंत्री ने साफ किया कि हर व्यक्ति को इलाज मिले इसके लिए सरकार यथा संभव प्रयास कर रही है । और सभी लोगो को मिलकर इस अदृश्य शैतान का मुकाबला करना है ।

मथुरा में जब अस्पताल का निरीक्षण करके निकलने लगे ऊर्जा मंत्री तब पहुँची CMO, ऐसे हालातो से उठ रहे सवाल कि क्या अधिकारियों की इसी बेफिक्री से बिगड़ रहे हालात।@ptshrikant #Corona @UPGovt pic.twitter.com/FI3oBYocZl


एक तरफ सरकार और उनके मंत्री लगातार हालातों पर काबू करने के लिए कसरत करने में लगे हुए है वही धरातल पर समन्वय न होने के चलते कोरोना का संक्रमण लगातार फैलता जा रहा है । अधिकारियों के आपसी सामंजस्य का परिणाम यह है कि लगातार नए केसों में इजाफा होता जा रहा है ।आज जनपद में 521 नए केस मिले हैं।अभी तक एक दिन में सबसे अधिक केस सामने आने से जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मचा है। जिले के सभी अस्पताल हाउसफुल हैं। स्थानीय कोरोना मरीजों को एडमिट करने के लिए मारामारी मची है । CMO सहित कई अधिकारियों ने अपने फोन बंद कर लिए हैं। जबकि अन्य शहरोें से आकर कोरोना मरीज मथुरा जिले के अस्पतालों में उपचार करा रहे हैं।

किशोरी ने बरती जा रही लापरवाही की जानकारी दी (फोटो-न्यूजट्रैक)

कोराना महामारी के इस संकट काल में प्रदेश के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा लगातार समीक्षा कर रहे हैं। डीएम नवनीत सिंह चहल सहित प्रशासनिक अधिकारी अधिक से अधिक ऑक्सीजन बैड आने वाले दिनों में तैयार करने का भरोसा दिला रहे हैं। वहीं स्वास्थ्य विभाग का दावा है कि सभी नए कोरोना मरीजों के कांटेक्ट ट्रेसिंग और आइसोलेशन के प्रबंध किए जा रहे हैं।

मंगलवार को स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक मथुरा ब्लॉक में 205 कोरोना मरीज मिले है। मांट ब्लॉक में 114 कोरोना केस पाए गए हैं। जनपद में कुल कुल कोरोना मरीजों की संख्या पहुंचकर 12578 और एक्टिव केस 3110 हो गए हैं। जबकि 150 मौत के साथ ही 8797 मरीज ठीक हो चुके हैं ।

जानकारी लेते ऊर्जा मंत्री (फोटो-न्यूजट्रैक)

यहां मिले इतने कोरोना मरीज

बल्देव ब्लॉक – 25

चौमुहां ब्लॉक- 15

छाता ब्लॉक – 06

फरह ब्लॉक – 09

गोवर्धन ब्लॉक- 14

मांट- 05

मांट ब्लॉक शहरी- 114

मथुरा ब्लॉक- 205

नन्दगांव- 28

नौहझील- 32

राया- 23

CMO रचना गुप्ता का वीडियो हो रहा वायरल

कोविड काल मे जहाँ लोग मानवता को ध्यान में रखते हुए एक दूसरे की जान बचाने में जुटे है वही कुछ जिम्मेदार पदों पर बैठे लोग सिर्फ कार्यालय में बैठकर ही आहुति देने में लगे हुए है । ऐसी ही मुद्रा में मथुरा की cmo रचना गुप्ता दिखाई दे रही है । जो कोरोना न होने के डर की वजह से अपने पति के साथ ऑफिस में बैठी रहती है और मीडिया के पूछने पर कहती है कि तुम लोग हमें भी कोरोना कर दोगे ।

Apoorva chandel

Apoorva chandel

Next Story