×

Mathura News: हिंदू महासभा का एलान, 6 दिसंबर को शाही ईदगाह में होगी हनुमान चालीसा, मथुरा पहुंचने का किया आह्वान

Mathura News: हिंदू महासभा की अध्यक्ष ने कहा ठाकुरजी के पुनरुद्धार के लिए जन्म स्थान के पुनरुद्धार के लिए संकल्प लेकर हम असली जन्मभूमि पर हनुमान चालीसा का पाठ कर रहे हैं

Network
Newstrack Network
Published on: 10 Nov 2022 6:39 AM GMT
Mathura news
X

हिंदू महासभा का एलान (photo: social media )

Mathura News: मथुरा श्रीकृष्णजन्मभूमि विवाद में उस समय नया मोड़ आ गया जब नेताजी सुभाष चंद्र बोस की प्रपौत्री एवं अखिल भारत हिंदू महासभा की अध्यक्ष राज्यश्री बोस चौधरी ने मथुरा की शाही ईदगाह में 6 दिसंबर को हनुमान चालीसा के पाठ का एलान कर दिया। इसे लेकर प्रशासन की चिंता बढ़ गई है और एहतियाती कदम उठाए जा रहे हैं।

राज्यश्री बोस चौधरी ने पत्रकारों से रूबरू होते हुए कहा है कि आप सभी को पता है कि असली कृष्ण जन्म भूमि कहां पर है। असली श्री कृष्ण जन्मभूमि जन्मभूमि के किनारे पर बनी हुई शाही ईदगाह मस्जिद है, जो गलती से दूसरे समुदाय को दे दी गई है। इस गलती को हमें सुधारना पड़ेगा क्योंकि वह समुदाय ठाकुर जी को मानता नहीं है और ठाकुर जी हमारे सबसे पुराने आराध्य में से हैं।

हिंदू महासभा की अध्यक्ष ने कहा ठाकुरजी के पुनरुद्धार के लिए जन्म स्थान के पुनरुद्धार के लिए संकल्प लेकर हम असली जन्मभूमि पर हनुमान चालीसा का पाठ कर रहे हैं ताकि हमें ठाकुर जी की असली जन्मभूमि मिल सके और हम वहां ठाकुर जी को स्थापित कर उनके दर्शन कर सकें। हम प्रशासन से मांग करते हैं कि प्रशासन जिस तरह से पहले हमें रोकता आया है इस बार ऐसी गलती ना करें, अगर प्रशासन को कोई आपत्ति है किसी प्रकार की समस्या है तो वह हमसे इस विषय में चर्चा कर सकता है। उन्होंने कहा कि पहले भी हमारे द्वारा जब जलाभिषेक का ऐलान किया गया था तो प्रशासन ने हमें घरों में नजरबंद कर दिया था।

राज्यश्री बोस चौधरी ने बताया कि 6 दिसंबर को जो गोलियां चली हमारे सनातन सेवकों ,कार सेवको , युवाओं के ऊपर, अयोध्या राम जन्म भूमि में जिसकी लड़ाई हिंदू महासभा लड़ रहा था कोर्ट में और कारसेवक अयोध्या की मिट्टी पर लड़ाई कर रहे थे, उनकी आत्माओं की शांति के लिए और उन सभी के बलिदान की याद के लिए अखिल भारत हिंदू महासभा 6 दिसंबर 2022 को भारत के कोने कोने पर हनुमान चालीसा का पाठ करने का आवाहन करता है और कृष्ण जन्मभूमि मथुरा चलो स्लोगन के द्वारा जो सभी राम भक्त हैं, कृष्ण भक्त हैं और जो सनातन धर्म भक्त हैं, उन सभी से आवाहन करेंगे कि वह मथुरा आएं और हम सब मथुरा पहुंचकर असली जन्मभूमि पर हनुमान चालीसा का पाठ करेंगे।

हनुमान चालीसा का पाठ

अखिल भारत हिंदू महासभा घोषणा करता है कि हनुमान चालीसा का पाठ लड्डू गोपाल के जन्म स्थान पर असली जन्म स्थान पर प्रतिष्ठित करने के लिए हनुमान जी का आवाहन करना बहुत जरूरी है। हनुमान चालीसा का जो पाठ होगा उसका उद्देश्य ये रहेगा कि मथुरा में असली कृष्ण जन्म स्थान में लड्डू गोपाल को स्थापित कर उनके दर्शन करेंगे। इसको मद्देनजर रखते हुए इसको संकल्प के रूप में लेकर 6 दिसंबर को हनुमान चालीसा का पाठ अखिल भारत हिंदू महासभा द्वारा किया जाएगा।

जैसे राम जन्मभूमि का उद्धार हुआ है ऐसे ही श्री कृष्ण जन्मभूमि का उद्धार हो, असली जन्म स्थान का दर्शन करने का हम सभी का मौलिक अधिकार है, यह मौलिक अधिकार हम सबको दिया जाए। राज्यश्री बॉस चौधरी ने कहा कि हम लोगों का प्रयास रहेगा कि हम असली जन्मभूमि पर हनुमान चालीसा का पाठ करें, जैसे-जैसे प्रशासन हमें रोकता जाएगा प्रशासन की नीयत का खुलासा होता जाएगा और मथुरा प्रशासन को हम यह बोलना चाहेंगे कि अगर उनकी और कोई राय है तो वह हमसे बात करें ,इस तरह की हरकत ना करें जो पहले कर चुका है।

6 दिसंबर सनातन समर्पण दिवस जो सैकड़ों कारसेवकों की हत्या की गई उस दिन उन सभी की आत्मा की शांति के लिए और सनातन धर्म को पुनः प्रतिष्ठित करने के लिए और हिंदू राष्ट्र की तरफ राजनीति को बढ़ाने के लिए हम हनुमान जी का पाठ करते हुए उनसे प्रार्थना करेंगे हमारी जन्मभूमि को पुनरुद्धार करके दे दिया जाए और हमारे संकल्प में हर एक सनातनी हमारा साथ देगा, हर एक हिंदुस्तानी हमारा साथ देगा। मजहब किसी का कोई भी हो जो चाहेंगे हमारा सनातनी इतिहास हमारी सनातन सभ्यता का पुनरुद्धार हो वह सब लोग हमारा साथ देंगे।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story