×

Mathura Holi 2023: प्रियाकांतजु मंदिर में 'होइड्रोलिक होली' आज, जानें कार्यक्रम के बारे में

Mathura Holi 2023 :  ठा. प्रियाकांतजु मंदिर में आज हाइड्रोलिक होली मनाई जाएगी। मंदिर में सभी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। भक्त देवकीनंदन महाराज के साथ होली महोत्सव मनाएंगे।

aman
Written By aman
Published on: 7 March 2023 1:49 AM GMT
Mathura Holi 2023:
X

देवकीनंदन महाराज (Social Media)

Mathura Holi 2023: ठा. प्रियाकांतजु मंदिर में आज (07 मार्च) को हाइड्रोलिक होली मनाई जाएगी। इसके लिए मंदिर में तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। यहां श्रद्धालु भक्त देवकीनंदन महाराज (Devkinandan Maharaj) के साथ श्रीमद् भागवत कथा श्रवण कर होली महोत्सव मनाएंगे। कथा समापन के बाद ब्रज में खेली जाने वाली सभी प्रकार की होलियों की अद्भुत छटा मंदिर परिसर में दिखायी देगी । मंदिर कोष से ब्रज की 125 कन्याओं को शिक्षा हेतु ‘प्रियाकान्तजु विद्याधन’ प्रदान किया जायेगा ।

छटीकरा मार्ग स्थित प्रियाकांतजु मंदिर (Priyakant Ju Temple) पर आयोजित होली महोत्सव में श्रीमद्भागवत कथा (Shrimad Bhagwat Katha) का शुभारम्भ करते हुये देवकीनंदन महाराज (Devkinandan Maharaj) ने कहा, 'कन्हैया की भक्ति का रंग जिस पर चढ़ जाए, फिर उस पर संसार की किसी बुराई का रंग नहीं चढ़ता। उन्होंने कहा, कि जीवन का प्रत्येक कार्य भगवान को समर्पित करके करेंगे तो पाप-पुण्य की चिंता नहीं रहेगी।'


कब शुरू होगी होली?

इससे पहले होली महोत्सव की जानकारी देते हुए मंदिर सचिव विजय शर्मा ने बताया, '7 मार्च को मंदिर पर ब्रज की सम्पूर्ण होली खेली जाएगी। देवकीनंदन महाराज हाइड्रोलिक पिचकारी से श्रद्धालुओं पर टेसू का रंग बरसाएंगे। मंदिर पर प्रातः 11 बजे से पद-गायन की होली से शुरुआत होगी। जिसके बाद श्रद्धालु लड्डू-जलेबी की होली, फूलों की होली, लठमार होली और रंग-गुलाल की होली का आनंद उठाएंगे। इसके लिए तैयारियां पूर्ण हो चुकी है।'


125 बेटियों को मिलेगा ‘प्रियाकान्तजु विद्याधन’

संस्था प्रबंधक गजेन्द्र सिंह ने जानकारी दिया कि, प्रतिवर्ष की भांति इस वर्ष भी होली महोत्सव में प्रियकान्तजु मंदिर कोष से जरूरतमंद परिवारों की 125 बेटियों को शिक्षा हेतु कन्या विद्याधन प्रदान किया जाएगा । इसमें प्रत्येक कन्या को 5,100 रुपए की धनराशि प्रदान की जाती है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story