×

Mathura News: 10-14 जुलाई तक चलेगा गुरु पूर्णिमा मेला, स्थलीय निरीक्षण करने पहुंचे आगरा रेंज के आईजी

Mathura News: निरीक्षण के दौरान आईजी , एसएसपी ,डीएम ई रिक्शा में सवार हुए और आम भक्तो की तरह सुरक्षा व्यवस्था परखी ।

Nitin Gautam
Published on: 6 July 2022 4:58 AM GMT
IG of Agra range
X

स्थलीय निरीक्षण करने पहुंचे आगरा रेंज के आईजी (photo: social media )

Mathura News: कृष्णम वंदे जगत गुरु कलयुग में कृष्ण की जगत के गुरु हैं और आगामी दिनों में गोवर्धन धाम में लगने वाले गुरु पूर्णिमा मेले (Guru Purnima fair) को देखते हुए कान्हा की नगरी में करोड़ों भक्तों का आगमन होगा। 10 जुलाई से शुरू होकर 14 जुलाई तक चलने वाले मुड़िया मेले गुरु पूर्णिमा मेले की व्यवस्थाओं का स्थलीय निरीक्षण करने आगरा रेंज के आईजी (IG of Agra range) मथुरा पहुंचे और उन्होंने डीएम एसएसपी सहित अधीनस्थ अधिकारियों के साथ परिक्रमा मार्ग का निरीक्षण किया । निरीक्षण के दौरान आई जी , एसएसपी ,डीएम ई रिक्शा में सवार हुए और आम भक्तो की तरह सुरक्षा व्यवस्था परखी ।

निरीक्षण के बाद एसएसपी अभिषेक यादव ने बताया कि 21 कि मि के एरिया में अस्थाई चौकियों वाच टावर के माध्यम से चप्पे चप्पे पर नजर रखी जायेगी । सीसीटीवी वह ड्रोन के माध्यम से भी पैनी नजर संदिग्धों पर रखी जायेगी।

दरअसल मथुरा के गोवर्धन में गुरु पूर्णिमा के अवसर पर मुड़िया मेला संपन्न होता हे । इस बार भी यह मेला 10 जलाई से शुरू होकर 14 जुलाई तक अयोजित होगा । जिसमे करोड़ों की संख्या में पहुंचने वाले श्रद्धालू गिर्राज जी की 21 किमी की परिक्रमा देते है और दर्शन कर मनोकामना पूरी होने का आर्शीवाद लेते हैं । कोरोना काल में यह मेला बंद रहा था लिहाजा इस बार भीड़ अधिक आने की उम्मीद भी जताई जा रही है । पांच दिनों में ही करोड़ों की संख्या में आने वाले श्रद्धालुओ को देखते हुए प्रशासन तैयारियों में जुटा हुआ है ।

स्थलीय निरीक्षण करने पहुंचे आगरा रेंज के आईजी (photo: social media )

श्रद्धालु भक्तों की सुरक्षा व्यवस्था परखने पहुंचे आईजी

इसी क्रम में आईजी आगरा नचिकेता झा मुड़िया मेला में आने वाले श्रद्धालु भक्तों की सुरक्षा व्यवस्था परखने पहुंचे । इस दौरान एसएसपी अभिषेक यादव, एसपी सिटी एमपी सिंह, मेला सुरक्षा अधिकारी एसपी ग्रामीण श्रीशचंद्र भी साथ रहे । डीएम नवनीत सिंह चहल, एसएसपी अभिषेक यादव के साथ थाने में बैठक कर परिक्रमा मार्ग पर सुरक्षा पॉइंट चिन्हित कर मेला सुरक्षा अधिकारी श्रीशचंद्र को दिशा निर्देश दिए। इसके उपरांत आईजी नचिकेता झा ई-रिक्सा से गिरिराज परिक्रमा लगाई।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story