×

Mathura: यूपी में पत्रकारों पर जानलेवा हमले जारी, अब मथुरा में सट्टे बाजों की खबर दिखाना पड़ा महंगा

Mathura: उत्तर प्रदेश में लगातार दूसरे दिन पत्रकार पर हमले का मामला सामने आया है। गुरुवार की रात अलीगढ़ में पत्रकार पर गोली चलाई गई तो शुक्रवार की रात मथुरा में पत्रकार पर लाठी डंडों से जानलेवा हमला किया गया।

Nitin Gautam
Published on: 4 Jun 2022 3:38 AM GMT (Updated on: 4 Jun 2022 4:09 AM GMT)
X

Mathura: सूबे की योगी सरकार प्रदेश में माफियाओं की कमर लगातार तोड़ने का काम कर रही है । कहीं माफियाओं की संपत्ति कुर्क की जा रही है कही बुलडोजर माफियाओं की संपत्ति और उनके साम्राज्य को नेस्तनाबूद करने में लगा हुआ है । लेकिन इस सब के बीच मथुरा से जो खबर सामने आई है उससे लगता है की यहां माफियाओं को योगी राज का इकबाल पसंद नही है तभी अपना राज कायम करने के लिए उन्होंने अपने खिलाफ ख़बर दिखाए जाने से कुपित होकर पत्रकार को पहले जान से मारने की धमकी दी फिर उस धमकी को साकार करते हुए उस पर बीती रात जानलेवा हमला कर दिया ।

यह हमला सट्टा माफियाओं ने तब किया जब पत्रकार ने धमकी की ऑडियो घायल पत्रकार ने थाने में दी थी और पुलिस ने उस पर मुकदमा भी लिखा हुआ था । लेकिन इलाका पुलिस से सेटिंग गेटिंग के खेल के चलते पुलिस ने मामले में कोई कार्यवाही नहीं की और माफियाओं ने पत्रकार पर हमला कर अपना इकबाल कायम कर लिया ।

मीडियाकर्मियों में रोष

अब पुलिस फिर कार्यवाही की बात कर रही है । उधर पत्रकार पर हुए हमले के मामले को लेकर मीडियाकर्मियों में रोष है और उन्होने एसएसपी से इलाका पुलिस की भी मिली भगत और लापरवाही की जांच कराकर लापरवाह पुलिसकर्मियों के खिलाफ भी कार्यवाही किए जाने की मांग की है ।

उत्तर प्रदेश में लगातार दूसरे दिन पत्रकार पर हमले का मामला सामने आया है। गुरुवार की रात अलीगढ़ में पत्रकार पर गोली चलाई गई तो शुक्रवार की रात मथुरा में पत्रकार (Mathura journalist attack) पर लाठी डंडों से जानलेवा हमला किया गया। मथुरा में हुए इस हमले के बाद पत्रकार की हालत गंभीर है। पत्रकार(Mathura journalist attack) को घायल अवस्था में अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहा उसका उपचार चल रहा है ।

दरअसल , छाता तहसील क्षेत्र (chhata Tehsil Area) के पत्रकार सुरेश उपमन्यु (Suresh Upamanyu) पर बदमाशों द्वारा लाठी-डंडों से हमला किया गया। हमले में सुरेश उपमन्यु बुरी तरह से घायल हो गए। स्थानीय लोगों द्वारा उन्हें कोसीकला के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सुरेश उपमन्यु पर यह हमला शुक्रवार की देर रात उस समय हुआ जब वह नंदगांव से वापस अपने गांव जाव जा रहे थे।

सट्टे की खबर दिखाए जाने के बाद हुआ हमला

पत्रकार सुरेश उपमन्यु यू ट्यूब पर अपना चैनल चलाते हैं। करीब 20 दिन पहले सुरेश ने कोसी नगर व क्षेत्र में चल रहे सट्टे को लेकर एक खबर चलाई थी। जिससे सट्टेबाज परेशान हो गए और उक्त पत्रकार सुरेश उपमन्यु को फोन व सोशल मीडिया के माध्यम से जान से मारने की धमकी भी देने लगे।

सुरेश ने कोसी थाना में दर्ज कराई थी एफआईआर

सट्टे बाजों द्वारा लगातार दी जा रही धमकी के मामले में पत्रकार ने थाना कोसी कला में जान माल की सुरक्षा को लेकर एक तहरीर भी दी थी। जिसमें पुलिस ने मुकद्दमा दर्ज कर कार्रवाई का भरोसा भी दिलाया था। लेकिन कोई भी गिरफ्तारी न होने के कारण उक्त सट्टेवाज खुलेआम धमकी देने लगे।

घर वापस जाते समय किया हमला

शुक्रवार की देर रात पत्रकार सुरेश उपमन्यु नंद गांव से अपने गांव जॉब की तरफ आ रहे थे । इसी दौरान गांव से पहले पुलिया पर कार सवार बदमाशों ने उन्हें रोक लिया। बदमाशों ने सुरेश को रोककर लाठी-डंडों से हमला कर दिया। जिसमें सुरेश के गंभीर चोटें आई हैं । सुरेश को गंभीर रूप से घायल कर सभी वहां से भाग गए। राहगीरों ने सुरेश उपमन्यु को कोसीकला के अस्पताल में भर्ती कराया है।

तहरीर मिलने का पुलिस कर रही इंतजार

सुरेश उपमन्यु पर हुए हमले के मामले में कोसी थाना प्रभारी ने बताया कि पत्रकार पर हमले की जानकारी हुई है इस मामले में जो भी तहरीर देंगे उस पर कार्यवाही की जाएगी। थाना प्रभारी से जब पूर्व में दी गई तहरीर पर लिखे मुकदमे के संबंध में जानकारी की तो उन्होंने बताया कि उस पर भी कार्यवाही कर रहे हैं लेकिन मुकदमे में जिन लोगों के नाम दर्ज कराए थे उनकी अभी गिरफ्तारी नहीं हुई।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story