×

Mathura News: जुमे की नमाज़ के बाद प्रदर्शन करने वालों के खिलाफ कार्यवाई के लिए बजरंग दल ने एसडीएम को सौंपा ज्ञापन

Mathura News: आरएसएस के अनुसांगिक संघटन विश्व हिंदू परिषद,बजरंग दल व दुर्गा वाहिनी के सैंकड़ों कार्यकर्ता नारेबाजी करते हुए डीएम कार्यालय पहुंचे।

Nitin Gautam
Published on: 16 Jun 2022 9:32 AM GMT (Updated on: 16 Jun 2022 9:36 AM GMT)
X

हिंदूवादी संगठन बजरंग दल ने प्रदर्शन किया (photo: social media )

Mathura News: जूमे की नमाज के बाद देश के अलग अलग शहरों में हुई हिंसा के विरोध में हिंदूवादी संगठन बजरंग दल (Bajrang Dal) ने प्रदर्शन किया। गुरुवार को मथुरा (Mathura News) में बजरंग दल,विश्व हिंदू परिषद व दुर्गा वाहिनी के कार्यकर्ता कलेक्ट्रेट पहुंचे। यहां प्रदर्शन करते हुए राष्ट्रपति के नाम एसडीएम (SDM) को ज्ञापन सौंपा।

आरएसएस के अनुसांगिक संघटन विश्व हिंदू परिषद,बजरंग दल व दुर्गा वाहिनी के सैंकड़ों कार्यकर्ता नारेबाजी करते हुए डीएम कार्यालय पहुंचे। यहां कार्यकर्ताओं ने डीएम के मौजूद न रहने के चलते एसडीएम को राष्ट्रपति के नाम 7 सूत्रीय मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपा। करीब 15 मिनट तक कलेक्ट्रेट पर रहने के बाद कार्यकर्ता अपने अपने गंतव्य को रवाना हो गए।

ज्ञापन में यह की गई मांग

राष्ट्रपति के नाम एसडीएम को सौंपे गए ज्ञापन में हिंदूवादी संगठन के कार्यकर्ताओं ने जूमे के दिन मस्जिदों से निकलकर भीड़ ने बबाल किया। ऐसे लोगों को पहचान कर रासुका की कार्यवाही की जाए इसके साथ ही 17 जून को मस्जिदों पर निगरानी रखें। भड़काने वाले लोगों के खिलाफ रासुका की कार्यवाही करते हुए जिला बदर की कार्यवाही की जाए। ज्ञापन में तीसरी मांग की गई कि जहरीले भाषण देने वालों के खिलाफ कठोर कार्यवाही हो। जिनको धमकियां दी जा रही हैं उनको सुरक्षा मिले और धमकी देने वालों के खिलाफ कार्यवाही हो। जहां से भीड़ निकाली वहां की एनआईए से जांच कराई जाएं जिहादी कट्टरता फैलाने वाले संघटन पर प्रतिबंध लगाया जाए। जहां हिंदू अल्पसंख्यक हो गए वहां उनकी सुरक्षा के लिए पुलिस चौकी स्थापित की जाए।

हिंदूवादी नेता बोले पथराव करने वालों पर हो कठोर कार्यवाही

ज्ञापन देने आए मठ मंदिर विभाग प्रमुख मुरारी लाल अग्रवाल ने बताया कि जिन विषयों पर अदालत या समाज में चर्चा हो उन विषयों पर यह लोग व्यक्तिगत तौर पर डील कर रहे हैं। विश्व हिंदू परिषद के महानगर अध्यक्ष अमित जैन ने बताया कि सौ से ज्यादा शहरों में राम नवमी के दिन पथराव किया गया इसके खिलाफ कठोर कार्यवाही की जाए। देश में पीएफआई जैसे संगठनों को प्रतिबंधित कर इनकी फंडिंग रोकी जाए।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story