×

Mathura News: आगरा हाईवे पर मौत का सफर, नहीं दिख रहा एआरटीओ व पुलिस प्रशासन को

Agra News: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ओवरलोडिंग रोकने के सख्त निर्देश दे रखे हैं। मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद भी जिला प्रशासन कुंभकर्णी नीद में सोया है।

Nitin Gautam
Published on: 23 Oct 2022 7:13 AM GMT
over loaded passengers
X

हाईवे पर मौत का सफर (फोटो: सोशल मीडिया )

Mathura News: दिल्ली आगरा हाईवे पर मौत का सफर धड़ल्ले से जारी है। त्योहार के मौके पर बस छत पर सवारियां भर हाइवे पर फर्राटे मार रही है। एआरटीओ व इलाका पुलिस की मिलीभगत से ये बेलगाम बसें दौड़ रही हैं। हालात देखकर ऐसा लग रहा है जैसे जिला व पुलिस प्रशासन को किसी बड़े हादसे का इंतजार है। आए दिन हादसों के बाद भी एआरटीओ व पुलिस प्रशासन ने घर पहुंचने की जल्दी में जान जोखिम में डाल कर यात्रा कर रहे और उन्हें ऐसी खतरनाक यात्रा करवा रहे लोगों पर चुप्पी साध रखी है। जबकि मुख्यमंत्री ने ओवरलोडिंग रोकने के सख्त निर्देश दे रखे हैं। मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद भी जिला प्रशासन कुंभकर्णी नीद में सोया है।

आए दिन हो रहे हादसे और हादसों में लगातार मौतों की बढ़ती संख्या को देखते हुए सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ओवरलोडिंग को रोकने के निर्देश दे रखे हैं लेकिन मथुरा में ओवर लोडिंग की तस्वीर कैमरे में कैद हुई हैं। तस्वीरों में आप देख सकते हैं कि किस तरीके से बस के अंदर सवारियां भरी हुई हैं तो उतनी ही सवारियां बस की छत पर मौजूद हैं और जान जोखिम में डालकर यह लोग सफर कर रहे हैं।

ना एआरटीओ का डर ना ही पुलिस प्रशासन का

इस मामले में बडी बात यह है ओवर लोडेड बसों की यह तस्वीर दिल्ली आगरा हाईवे पर फर्राटा भर रही बसों की है जो दिल्ली से लेकर आगरा टूंडला फिरोजाबाद तक दौड़ लगा रही हैं लेकिन इनको न तो एआरटीओ का डर है और ना ही पुलिस प्रशासन का। ओवर लोडिंग के इस मामले में सबसे हैरान करने वाली बात यह है कि यह बसें पहले हरियाणा बॉर्डर पार करती हैं फिर उत्तर प्रदेश में दाखिल होती हैं लेकिन न तो इनको टोल पर कोई रोकने वाला है और ना ही चौराहे तिराहे पर खड़ा पुलिस बल उतारने के लिए तैयार है। ऐसे में सवाल खड़ा होता है कि यदि कोई हादसा होता है तो उस हादसे का जिम्मेदार कौन होगा।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story