×

Mathura: अवैध पशु कटान पर औरंगाबाद में हुआ हंगामा, मौके पर चली हवाई फायरिंग

Mathura: मथुरा के थाना सदर बाजार क्षेत्र स्थित औरंगाबाद में अवैध पशु कटान की सूचना पर पहुंचे हिंदूवादी संगठन और स्थानीय लोगों में बबाल हो गया। पुलिस पूरे मामले की जांच में जुट गई है।

Nitin Gautam
Published on: 27 July 2022 1:11 PM GMT
Mathura News In Hindi
X

मौके पर पहुंची पुलिस।

Mathura: मथुरा के थाना सदर बाजार (Thana Sadar Market) क्षेत्र स्थित औरंगाबाद में अवैध पशु कटान की सूचना पर पहुंचे हिंदूवादी संगठन और स्थानीय लोगों में बबाल हो गया। हिंदूवादी संगठन के कार्यकर्ताओं का आरोप है कि वहां प्रतिबंधित पशु का कटान किया जा रहा था, जबकि स्थानीय लोगों का कहना है कि वहां किसी भी तरह का मीट का कारोबार नहीं होता। फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच में जुट गई है।

प्रतिबंधित पशु काटने की सूचना पर हुआ हंगामा

सदर बाजार थाना क्षेत्र (Thana Sadar Market) स्थित औरंगाबाद के मेवाती मोहल्ले में बुधवार को प्रतिबंधित पशु का मीट बेचे जाने की सूचना गौ रक्षक दल को मिली थी। गौ रक्षक दल के कार्यकर्ता मेवाती मोहल्ले में जाकर घरों की तलाशी ले रहे थे। तभी दूसरे समुदाय के लोगों द्वारा विरोध किया गया और आपस में कहासुनी होने लगी। इसी दौरान मौके पर हवाई फायरिंग शुरू कर दी।

मौके पर पहुंची पुलिस

बबाल की सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने मौके पर पहुंच कर बबाल कर रहे लोगों को खदेड़ा। पुलिस ने दोनों पक्षों को बीच-बचाव कर मामला शांत कराया गया। इसके बाद मौके पर शांति बनाए रखने के लिए भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया।

दोनों पक्षों को लाया गया थाने

बबाल शांत करने के बाद पुलिस दोनों पक्षों के लोगों को सदर थाने ले आई। इसके साथ ही गौ रक्षक दल के कार्यकर्ताओं द्वारा लगाए गए आरोप की जांच में जुट गई। फिलहाल किसी भी पक्ष ने थाने में तहरीर नहीं दी है पुलिस दोनों पक्षों से पूछताछ कर रही है। बबाल को लेकर एसपी सिटी मार्तंड प्रकाश सिंह (SP City Martand Prakash Singh) ने बताया सूचना मिलने पर पुलिस फोर्स मौके पर पहुंचा था। इसकी जांच की जा रही है इसमें जो भी सही और विधिक कार्रवाई की जाएगी।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story