×

Mathura: खाद्य सुरक्षा विभाग ने तीन पनीर प्लांटों पर छापा मार की कार्रवाई, दूध के नमूने लेकर किया सील

Mathura: मथुरा में खाद्य सुरक्षा एवं औषधि विभाग ने अवैध रूप से संचालित तीन पनीर प्लांटो पर छापा मार कार्रवाई की है।

Nitin Gautam
Published on: 22 Jun 2022 1:11 PM GMT
Mathura News In Hindi
X

खाद्य सुरक्षा विभाग ने पनीर प्लांटो पर छापा मारा। 

Mathura: मथुरा के कोसीकलां इलाके (Kosikalan area Of Mathura) में खाद्य सुरक्षा एवं औषधि विभाग (Department of Food Safety and Drugs) ने अवैध रूप से संचालित तीन पनीर प्लांटो पर छापा मार कार्रवाई की है। खाद्य विभाग (Food Department) ने सबसे पहले गोयल डेयरी एवं भोला डेयरी का औचक निरिक्षण किया। निरीक्षण के दौरान गोयल डेयरी संचालक पनीर, घी निर्माण का लाइसेंस प्रस्तुत नहीं कर सके। साथ ही टीम को प्लांट में काफी मात्रा में गंदगी मिली, जिसके बाद टीम ने संचालक को डेयरी बंद करने के निर्देश दिए।

चंद्रपाल के पनीर प्लांट पर छापा मारा

उसके बाद टीम ने NH2 पर स्थित चंद्रपाल के पनीर प्लांट पर छापा मारा। पनीर प्लांट संचालक टीम (Paneer Plant Operator Team) को लाइसेंस नहीं दिखा पाए, जिसके चलते अवैध रूप से संचालित प्लांट को सील कर दिया गया है। टीम भी यहां भी मानकों को ताक पर रखकर पनीर का निर्माण करता हुआ मिला। टीम ने यहां भी प्लांट को सील करते हुए संदेह के आधार पर पनीर, दूध, रिफाइंड ऑयल एवं सफेद रंग के अपमिश्रक पदार्थ का एक एक नमूना जांच हेतु लिया और काफी मात्रा में खराब हो चुके पनीर एवं दूध को मौके पर नष्ट करा दिया गया।


कार्रवाई के दौरान ये रहे उपस्थित

कार्रवाई के दौरान मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी एसपी तिवारी एवं गजराज सिंह, डॉक्टर शैलेंद्र रावत, डॉक्टर सोमनाथ ,देवराज सिंह, मुकेश कुमार ,नंदकिशोर खाद्य सुरक्षा अधिकारी तथा खाद्य सहायक ताराचंद उपस्थित रहे।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story